IPS अभिषेक पल्लव समेत 7 अफसरों को मिलेगा पुलिस वीरता पदक, देखें पूरी लिस्ट

Abhishek Pallav Samman: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ पुलिस के 7 अधिकारियों को पुलिस वीरता पदक से नवाजा जाएगा। पदक पाने वाले अधिकारियों में IPS अभिषेक पल्लव, RI वैभव मिश्रा, SI अश्वनी सिन्हा, SI यशवंत श्याम, ASI उसारू राम कुर्राम और इंस्पेक्टर उत्तम कुमार समेत शहीद APC कृष्णपाल सिंह कुशवाह को मरणोपरांत वीरता पदक दिया जाएगा। इन पुरस्कारों की घोषणा 26 जनवरी को की गई थी। पुलिस मुख्यालय ने सभी अधिकारियों को एक पत्र जारी कर 15 अगस्त को रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें:- 30 जुलाई को सूबेदार, उप निरीक्षक, प्लाटून कमांडर की शारीरिक दक्षता परीक्षा का आखिरी मौका

अभिषेक पल्लव फिलहाल कबीरधाम जिले के SP हैं, जिन्हें दंतेवाड़ा जिले में उत्कृष्ट काम करने के लिए पुलिस वीरता पदक से नवाजा जाएगा। अभिषेक पल्लव को दुर्ग से ट्रांसफर कर कबीरधाम भेजा गया हैं। उन्होंने जहां भी अपनी सेवा दी वहां अपनी अलग पहचान बनाई। साथ ही लोगों के बीच लोकप्रिय रहे। वैभव मिश्रा अभी रायपुर पुलिस लाइन में निरीक्षक पद पर पदस्थ हैं। वहीं कृष्णपाल सिंह कुशवाह छत्तीसगढ़ की झीरम घाटी में नक्सलियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। शहीद कृष्णपाल सिंह ने साल 1995 में भिलाई से SAF ज्वाइन की थी। (Abhishek Pallav Samman)

SP अभिषेक पल्लव सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अभिषेक पल्लव की तारीफ की थी। हमेशा सौम्य तरीके से बातचीत करने वाले अभिषेक पल्लव ने बस्तर और दंतेवाड़ा जैसे इलाकों में रहकर लोगों का दिल जीत लिया था।अभिषेक पल्लव की पहली पोस्टिंग छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एडिशनल एसपी एंटी नक्सल ऑपरेशन के रूप में हुई। तीन साल तक यहां काम करने के बाद वह कोंडागांव के एसपी बने। यहां उन्होंने लगभग एक साल तक काम किया फिर दंतेवाड़ा में एसपी के पद पर काबिज हुए। (Abhishek Pallav Samman)

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिसकर्मियों के लिए राष्ट्रपति सम्मान की घोषणा की गई थी। बता दें कि वीरता पदक सैन्यकर्मियों को खतरनाक परिस्थितियों में वीरता के कार्यों के लिए प्रदान किया जाता है। केंद्रीय गृह मंत्रालय पुलिस सेवा में विशिष्ट और उल्लेखनीय योगदान करने वाले जवानों-अफसरों को हर साल विभिन्न पदकों से सम्मानित करता है। यह मेडल तीन श्रेणियों में दिए जाते हैं।  (Abhishek Pallav Samman)

Related Articles

Back to top button