गहरी खाई में गिरा यात्रियों से भरा वाहन, हादसे में 8 लोगों की मौके पर मौत

Accident in Baramulla: देश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के बारामूला का है, जहां बोनियार में एक वाहन गहरी खाई में गिर गया। हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 7 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक उरी जा रहा वाहन बुजीथला के पास सड़क से खाई में जा गिरा। शुरुआती जानकारी में बताया गया है कि वाहन सड़क से फिसल गया था। सूचना मिलते ही बचाव अभियान शुरू कर दिया गया । हादसे में घायल हुए यात्रियों को इलाज के लिए बोनियार अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें:- महिलाओं के हित में साय कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला, महतारी वंदन योजना आज से लागू

SSP रविंदर पॉल सिंह ने बताया कि सभी शव बरामद कर लिए गए हैं। मेडिकल और कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि घायल लोगों को बारामूला के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के अस्सार इलाके में 15 नवंबर को भी एक बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। हादसे में 9 महिलाओं समेत 38 लोगों की मौत हो गई। 18 घायल हैं। इनमें छह की हालत गंभीर है। बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। पुलिस और SDRF की टीमों के साथ स्थानीय लोगों ने भी राहत और बचाव का काम किया। बस बुरी तरह डैमेज हो गई थी इसलिए इसे काटकर डेड बॉडी और घायलों को बाहर निकालना पड़ा। (Accident in Baramulla)

देश में तेजी से बढ़ रहा हादसों का ग्राफ

भारत में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले साल कुल 4 लाख 61 हजार 312 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन हादसों में मरने वालों की संख्या 1 लाख 68 हजार 491 हो गई है और करीब 4.45 लाख लोग घायल भी हुए थे। भारत में दुर्घटनाओं की संख्या 2021 की तुलना में लगभग 12 प्रतिशत बढ़ गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 9.4 प्रतिशत बढ़ गई है।भारतीय सड़कों पर तेज रफ्तार जानलेवा साबित हुई है। 2022 में हुई लगभग 75 प्रतिशत दुर्घटनाओं का कारण यही है। सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते मामलों के पीछे गलत दिशा में ड्राइविंग भी सबसे बड़े कारणों में से एक है, जिसका योगदान लगभग छह प्रतिशत है। (Accident in Baramulla)

Related Articles

Back to top button