देश में नहीं थम रहे हादसे, अलग-अलग हिस्सों में 9 लोगों की मौत

Accident in India: भारत में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के रायबरेली में भीषण सड़क हादसा हो गया। दरअसल, तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर चाय की दुकान में टक्कर मारते हुए पुलिया में जा घुसा। भयंकर कोहरे के चलते ये हादसा हुआ है। वहीं हादसे में चाय की गुमटी पर बैठे 12 लोगों मे से 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि एक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में हादसे का शिकार हुई वंदेभारत ट्रेन, गाय से टकराने के कारण सामने के हिस्से में क्रैक

वहीं 6 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने घायलों को मलबे से बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी रेस्क्यू अभियान चलाकर लोगों को मलबे से बाहर निकाला। इधर, तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के जगदेवपुर में एक कार नहर में गिर गई, जिससे 5 लोगों की मौत हो गई और 1 घायल हो गया। (Accident in India)

मृतकों की नहीं हो पाई है पहचान

घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया और शव नहर से निकाले गए हैं। मृतकों की पहचान अभी नहीं हुई है। जांच चल रही है। इधर, बेंगलुरु में आउटर रिंग रोड के नागवारा में निर्माणाधीन मेट्रो का पिलर गिर गया, जिसमें दबने से एक महिला और उसके ढाई साल के बेटे की मौत हो गई। महिला का पति और एक बेटी गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला का परिवार बाइक से जा रहा था, तभी पिलर उनके ऊपर गिर गया। (Accident in India)

हादसे में मां और बेटे की मौत

महिला के जुड़वां बच्चों में से बेटे की जान चली गई। जबकि बेटी गंभीर है। घटना के बाद इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि ये हादसा 40% कमीशन वाली सरकार के कामकाज का नतीजा है। इसी वजह से किसी काम में क्वालिटी नहीं बची है। वहीं मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बेंगलुरु मेट्रो के MD ने पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। (Accident in India)

मिड-डे मील खाने के बाद 30 बच्चे अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में मिड-डे मील खाने के बाद 30 स्कूली बच्चे बीमार पड़ गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भोजन तैयार करने वाले स्कूल के एक कर्मचारी ने दावा किया कि दाल से भरे एक कंटेनर में एक सांप मिला था। बच्चों को उल्टियां शुरू होने पर हम उन्हें रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले गए। अधिकारियों ने कहा कि एक बच्चे को छोड़कर दूसरे बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वह खतरे से बाहर हैं। फिलहाल सभी ठीक है। (Accident in India)

Related Articles

Back to top button