छत्तीसगढ़ में हादसे का शिकार हुई वंदेभारत ट्रेन, गाय से टकराने के कारण सामने के हिस्से में क्रैक

Chhattisgarh Vande Bharat Train: छत्तीसगढ़ में वंदेभारत ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। दुर्ग-राजनांदगांव मुड़ी पारा के बीच 130 किलोमीटर प्रति घंटे तेज रफ्तार आ रही वंदेभारत ट्रेन के सामने मवेशी आ जाने से हादसा हुआ। इससे ट्रेन के इंजन के सामने का हिस्से में हल्का क्रैक आ गया। सामने की तरफ लगे तिकोने पैनल की फिटिंग बिगड़ गई। ये अब तक ठीक भी नहीं हो पाया है। हालांकि इससे ट्रेन के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा।

यह भी पढ़ें:- शासन की योजनाओं के जरिेए डेढ़ लाख करोड़ रुपये गांवों तक पहुंचा : CM भूपेश बघेल

बताया जा रहा है कि आवारा गाय ट्रेन के सामने आ गई और इंजन से टकराते हुए किनारे चली गई। ट्रैक पर स्टेशन से कुछ ही दूरी पर मवेशी थे, जिन्हें देखकर चालक ने जोर-जोर से हार्न भी बजाया । इससे मवेशियों झुंड तो तितर बितर हो गया, लेकिन एक गाय इंजन से टकरा गई। बिलासपुर आने के बाद जब ट्रेन नागपुर की ओर जाने लगी तो इंजन के टूट फ्रंट पैनल की तस्वीर भी सामने आई। (Chhattisgarh Vande Bharat Train)

यह भी पढ़ें:- Elon Musk ने बनाया नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपनी निजी संपत्ति से अबतक गंवाए 182 बिलियन डॉलर

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर कोचिंग डिपो में इस तरह डेमेज की मरम्मत नहीं की जा सकती। इसी स्थिति में मंगलवार की सुबह बिलासपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। रेलवे के सीपीआरओ साकेत रंजन का कहना है कि स्टेशन में रुकने के लिए वंदेभारत ट्रेन की रफ्तार धीमी हो गई थी। इसी दौरान ट्रैक पर एक गाय आ गई। कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है और ट्रेन का संचालन सुगमता पूर्वक हो रहा है। ट्रेन के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इससे पहले भी वंदेभारत ट्रेन से मवेशियों के टकराने की खबर सामने आ चुकी है, जिससे कई बार ट्रेन को नुकसान भी पहुंचा है। (Chhattisgarh Vande Bharat Train)

Related Articles

Back to top button