Chhattisgarh : शादी समारोह में ड्राई आइस खाने से मासूम की गई जान, पसरा मातम

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एक दुःखद घटना घटी है. चमारराय टोला गांव में आयोजित एक शादी समारोह में ड्राई आइस खाने से साढे़ तीन वर्षीय बालक की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बच्चा खेलते-खेलते इस विषैले पदार्थ (ड्राई आइस) को खा लिया था. इसके कुछ देर बाद घर पहुंचने पर उसकी मौत हो गई. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है.

यह भी पढ़े :- Mahtari Vandan Yojana : महतारी वंदना योजना की तीसरी किस्त आयेगी इस दिन, जानिये संपूर्ण जानकारी

जानकारी के अनुसार, राजनंदगांव शहर के समीप लाल बाग थाना क्षेत्र अंतर्गत चमारराय टोला गांव में एक विवाह समारोह आयोजित किया गया था. इस समारोह में गांव का एक बालक खुशाल साहू भी अपनी मां के साथ पहुंचा हुआ था. इस दौरान वह खेलते- खेलते उसने जमीन पर पड़े ड्राई आइस को खा लिया. वहीं कुछ देर बाद घर पहुंचने पर उसकी अचानक मौत हो गई. इस घटना पर बच्चे के परिजनों ने कहा कि लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

शादी समारोह में ड्राई आइस का उपयोग मटके से धुआं निकलने के लिए किया जाता है. इस ड्राई आइस को लापरवाही पूर्वक छोड़ दिया गया था. जिसे लगभग साढे़ तीन वर्षीय खुशाल साहू ने खा लिया. इस ड्राई आइस में केमिकल होने की वजह से मासूम बच्चे की मौत हो गई. घटना के बाद मामले की जानकारी लालबाग पुलिस को दी गई है, जिसपर पुलिस ने अपनी जांच कार्रवाई शुरू कर दी है. (Chhattisgarh)

जानिए क्या होता है ड्राई ऑइस

ड्राइ आइस का उपयोग दूल्हा-दूल्हन की स्टेज में इंट्री के समय फॉग बनाने के लिए किया जाता है। इसे गर्म पानी में डालने पर फॉग निकलता है। फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी को आकर्षक बनाने के लिए इस तरह फॉग बनाया जाता है। यह ड्राई आइस पूरी तरह नहीं घुल पाया और इसे वहीं फेंक दिया गया, जिसे खेलते-खेलते कुछ मासूम बच्चे खा बैठे। (Chhattisgarh )

Related Articles

Back to top button