राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का भी ऑफिशियल twitter अकाउंट हुआ सस्पेंड

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भी ब्लॉक कर दिया है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने इसकी जानकारी फेसबुक के जरिए बताई है। साथ ही यह भी कहा है कि पार्टी और उनके नेता इनसे डरने वाले नहीं हैं। इससे पहले बुधवार रात कांग्रेस ने दावा किया कि पार्टी के मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला सहित आधा दर्जन वरिष्ठ नेताओं के हैंडल को भी बंद कर दिया गया है।

बलौदाबाजार में राशन दुकान के लिए 20 अगस्त तक करें आवेदन, कुल 32 राशन दुकानें होंगी आवंटित

बता दें कि इससे पहले ट्विटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को कुछ दिनों पहले ही अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ पार्टी के पांच अन्य नेताओं समेत मुंबई कांग्रेस कमेटी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी ब्लॉक कर दिया था। इस पर कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष चरण सिंह सपरा ने इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि इस मामले में वह ट्विटर को पत्र लिखेंगे।

OTT पर रिलीज हुई शेरशाह, जानें कैप्टन विक्रम बत्रा की पूरी कहानी

इसीलिए हुआ था राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल ने दुष्‍कर्म और हत्या की शिकार 9 साल की बच्ची के परिवार के साथ कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की थीं। राहुल गांधी के ट्वीट का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर को कार्रवाई का निर्देश दिया था। एनसीपीसीआर ने राहुल के फोटो ट्वीट किए जाने को पीड़िता की निजता का उल्लंघन बताते हुए ये कार्रवाई की थी। कांग्रेस का आरोप है कि ट्विटर सरकार के दबाव में ऐसा कर रही है।

Related Articles