AIIMS रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पद पर निकली भर्ती, 31 जनवरी आवेदन की लास्ट डेट, जल्दी करें अप्लाई

AIIMS Raipur Recruitment : एम्स रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पद पर भर्ती निकली है। इन वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया काफी समय से चल रही है और जल्द ही इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आने वाली है। इसलिए वे कैंडिडेट्स जो एम्स रायपुर के सीनियर रेजिडेंट पद पर आवेदन करना चाहते हों। लेकिन किसी वजह से अब तक ऐसा न कर पाए हों, वे जल्द से जल्द फॉर्म भर दें। एम्स रायपुर के सीनियर रेजिडेंट पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 31 जनवरी 2023 है। इस तारीख के बाद किए गए आवेदन किसी हाल में स्वीकार नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में इस तारीख को होंगे विधानसभा चुनाव, आचार संहिता हुई लागू

AIIMS Raipur Recruitment : ऑनलाइन करें अप्लाई

एम्स रायपुर के सीनियर रेजिडेंट पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए कैंडिडेट्स को इस ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा – aiimsraipur.edu.in. ये भी जान लें कि केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।

कौन कर सकता है अप्लाई

एम्स रायपुर के इन पद पर केवल वही कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमडी, एमएस, डीएनबी की डिग्री हो। जहां तक आयु सीमा की बात है तो इनके लिए 45 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी को नियम के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

AIIMS Raipur Recruitment : कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा। जिन कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा में हो जाएगा। उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। दोनों परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स का चयन ही अंतिम होगा।

यह भी पढ़ें : बलौदाबाजार जिले का आदर्श ग्राम तुलसी पर्यटन स्थल के रूप में होगा विकसित, मिलेंगी ये सुविधाएं

कितना है शुल्क और कितनी मिलेगी सैलरी

एम्स के एसआर पद पर आदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा। हालांकि आरक्षित श्रेणी को शुल्क में छूट दी जाएगी। जहां तक सैलरी की बात है तो चयनित कैंडिडेट्स को पे-मैट्रिक्स लेवल – 11 के मुताबिक हर महीने वेतन दिया जाएगा। अन्य किसी भी विषय में डिटेल में जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button