छत्तीसगढ़ में तबादलों का दौर जारी, वन विभाग के 60 अधिकारियों-कर्मचारियों का ट्रांसफर

Transfer to Forest Department: छत्तीसगढ़ में अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादले का दौर लगातार जारी है। इस बार वन विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले हुए हैं, जिसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। सरकार की ओर से वन विभाग के 60 अधिकारियों-कर्मचारियों का ट्रांसफर किया गया है। Transfer to Forest Department

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में रविवार का दिन तबादला भरा, आईएएस, आईएफएस अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, पढ़ें पूरी ख़बर

देखें पूरी लिस्ट

 

बता दें कि इससे पहले रविवार को प्रदेश में आईएएस, आईएफएस अधिकारियों की तबादला सूची सामान्य प्रशासन की ओर से जारी किया गया था। वहीं 18 नवंबर को प्रदेश सरकार ने बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों का तबादला किया था, जिसमें 7 सीनियर IPS अधिकारियों का नाम शामिल थे। इसे लेकर गृह विभाग के अपर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव ने आदेश जारी कर दिया था। जारी आदेश के मुताबिक अजय कुमार यादव को इंटेलिजेंस विभाग में IG की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके साथ रायपुर रेंज IG की भी जिम्मेदारी मिली थी। वहीं आनंद छाबड़ा दुर्ग रेंज और बीएन मीणा को बिलासपुर रेंज भेजा गया था। (Transfer to Forest Department)

इससे पहले राजस्व विभाग में 19 तहसीलदारों और 19 नायब तहसीलदारों के तबादले किए थे। तहसीलदार मनीषा साहू को बिलासपुर से जांजगीर भेजा गया। वहीं तहसीलदार हितेश साहू को रायगढ़ से बिलासपुर लाया गया । साथ ही उन्हें 15 दिन के भीतर ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने सहायक शिक्षकों को दिवाली से पहले प्रमोशन का तोहफा दिया है। प्रदेश के 3 जिले बीजापुर, सुकमा और नारायणपुर में 1 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षकों का प्रमोशन आदेश जारी किया गया।  (Transfer to Forest Department)

इससे पहले अलग-अलग विभागों के अधिकारियों का तबादला किया गया था। रायपुर नगर निगम में बड़ी फेरबदल की गई थी। दरअसल, 9 जोन कमिश्नरों को पदस्थापना मिली है, जिसका आदेश जारी कर दिया गया था। जारी आदेश के मुताबिक जोन कमिश्नर अरुण ध्रुव को जोन 8 से हटाकर जोन 4 की ज़िम्मेदारी दी गई थी। उपायुक्त और जोन कमिश्नर आरके डोंगरें को जोन 3 से हटाकर जोन 9, उपायुक्त, राजस्व, बाजार, नजूल की जिम्मेदारी दी गई थी। (Tehsildar Transfer)

इसी तरह गरियाबंद राजस्व विभाग में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर किया गया था। गरियाबंद कलेक्टर प्रभात मलिक ने तबादला आदेश जारी किया था, जिसमें 11 पटवारी, RI और राजस्व विभाग के 6 लिपिकों को तबादला हुआ था। बताया जा रहा कि लंबे समय से एक ही जगह पदस्थ पटवारी, RI और लिपिकों का स्थानांतरण किया गया था। तबादले के बाद उन्हें तत्काल नवीन पदस्थापना पर पदभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए थे। (Transfer to Forest Department)

Related Articles

Back to top button