यातायात नियमों का पालन करें और जीवन सुरक्षित रखे: कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन

Road Safety Month 2024: कोरबा में 35वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत बाइक रैली के माध्यम से आमनागरिकों को यातायात नियमों का पालन करने जागरूक किया गया। पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए और उन्होंने बाइक जागरूकता रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए सड़क पर वाहन चलाने के दौरान यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की। मंत्री देवांगन ने कहा कि हमारा जीवन अनमोल है और सड़क पर नियमों की अनदेखी कर के हम अपनी जिंदगी को खतरे में नहीं डाले।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ की ‘मुरिया दरबार’ झांकी को बनाए बेस्ट, आज शाम तक कर सकते हैं वोट, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि जीवन का सुरक्षा हमसे और हमारे परिवार से जुड़ा है। हमें बहुत तेज गति से वाहन चलाने और शराब पीकर वाहन चलाने से बचना चाहिए। उन्होंने सड़क पर सावधानी के साथ वाहन चलाने और दूसरे के लापरवाही से बचने के लिए खुद को सतर्क रहने की बात भी कही। कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन ने CSEB फुटबॉल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि यातायात नियमों का पालन करेंगे तो किसी भी जांच से डरने और जुर्माना देने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। पुलिस और प्रशासन आम नागरिकों के लिए है। यातायात नियमों को तोड़ेंगे तो कार्रवाई होगी, जुर्माना देना पड़ेगा, इसलिए पुलिस प्रशासन का सहयोग करिए और नियमों का पालन करिए। दुपहिया चलाते हुए हेलमेट अवश्य लगाए। (Road Safety Month 2024)

कार्यक्रम में कलेक्टर अजीत वसंत, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने भी संबोधित किया। इस दौरान हेलमेट का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम स्थल पर यातायात सुरक्षा को लेकर सेल्फी जोन भी बनाया गया था, जिसमें मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों ने सेल्फी भी ली। कार्यक्रम में डीएफओ कोरबा अरविंद पीएम भी उपस्थित थे। सड़क सुरक्षा माह अंतर्गत बाइक रैली कोरबा के प्रमुख मार्गों से होते हुए आमनागरिकों को जागरूक करते हुए घंटाघर चौक पर समाप्त हुई। बता दें कि 35वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 15 जनवरी 2024 से शुरू हुई थी। (Road Safety Month 2024)

Related Articles

Back to top button