Twitter और Facebook के बाद अब ये कंपनी कर रही कर्मचारियों की छंटनी, इतनों की हो सकती है छुट्टी

Amazon Layoffs : ट्विटर और मेटा के बाद अब अमेजन (Amazon Layoffs) के कर्मचारियों पर नौकरी का खतरा मंडराने लगा है। खबर है कि अब अमेजन (Amazon Layoffs) अपने कर्मचारियों की छटनी कर रहा है। साथ ही कंपनी ने नई भर्ती पर भी रोक लगा रखी है। कंपनी की आर्थिक स्थिति को देखते हुए यहां हायरिंग फ्रीज कर दी गई है। इससे पहले फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने अपने 11,000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

यह भी पढ़ें : गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, युवाओं को रोजगार सहित किये ये वादे

अमेरिकी प्रौद्योगिकी और ई-कॉमर्स दिग्गज Amazon ने बढ़ती आर्थिक मंदी के बीच अपनी गैर-लाभकारी पहलों को कम करना शुरू कर दिया है। एक शीर्ष कार्यकारी की तरफ से भेजे गए एक इंटरनल मेमो के अनुसार, कंपनी ने पिछले हफ्ते ही हायरिंग फ्रीज की घोषणा की थी। इसके बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या भी कम कर सकती है।

Amazon Layoffs : रोबोटिक्स डिवीजन में कितने कर्मचारी

अमेजन में काम करने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर जेमी झांग ने लिंक्डइन पर अपने कनेक्शन की सूचना देते हुए बताया कि उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था। इसके अलावा, एक पूर्व कर्मचारी के एक पोस्ट में यह भी कहा गया था कि पूरी रोबोटिक्स टीम को पिंक चिट दी गई थी। लिंक्डइन के आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी के रोबोटिक्स डिवीजन में कम से कम 3,766 लोग कार्यरत हैं। बिजनेस टुडे इस बात की पुष्टि नहीं कर पाया है कि 3,766 कर्मचारियों में से कितने कर्मचारियों को जाने दिया गया।

यह भी पढ़ें : गुजरात में चुनाव से पहले ATS ने की 100 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी, 65 लोग गिरफ्तार

मेटा और ट्विटर भी कर चुके हैं छटनी

इसके अलावा, वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी ने अपनी कुछ अनप्रॉफिटेबल यूनिट्स में काम करने वाले कर्मचारियों को कहीं और नौकरी तलाशने के लिए पहले ही कह दिया है। वहीं, मेटा और ट्विटर भी भारी संख्या में कर्मचारियों को निकाल चुके हैं। मेटा का कहना है कि उसने कंपनी की लागत को कम करने के लिए छंटनी का फैसला लिया है। बढ़ी हुई लागत मुनाफे को खा रही है और इससे आमदनी में गिरावट आ रही है।

Related Articles

Back to top button