आज दुर्ग जिले के दौरे पर रहेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

Amit Shah Durg Tour: छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं का छत्तीसगढ़ दौरा लगातार जारी है। इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी 22 जून को दुर्ग आएंगे। शाह दुर्ग के जयंती स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां वे 50 मिनट तक आम जनता को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री का दौरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। इसको देखते हुए पूरे जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली से जारी कार्यक्रम के मुताबिक शाह दिल्ली से विमान के जरिए रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें:- जेल में भीषण गैंगवार, 41 महिला कैदियों की मौत, 25 को जलाया गया जिंदा

फिर हेलीकॉप्टर से भिलाई के जयंती स्टेडियम में 1 बजकर 35 मिनट पर आएंगे,  जहां सड़क मार्ग से वो गायिका उषा बारले के घर जाएंगे। वहां 20 मिनट तक उनसे मुलाकात करेंगे। इसके बाद यहां से सीधे दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेंगे, जहां वे 50 मिनट तक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। वहीं कार्यक्रम के दौरान किसी भी प्रकार की कोई सुरक्षा में चूक ना हो इसके लिए स्टेट पुलिस ने पूरे जिले को छावनी में बदल दिया। अमित शाह जिस रास्ते से जाएंगे उसे सेनेटाइज कर सील कर दिया गया है। वहां किसी भी आम आदमी को जाने की इजाजत नहीं है। (Amit Shah Durg Tour)

बता दें कि पूरे शहर में सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। शहर में बढ़ते ट्रैफिक दबाव को देखते हुए 22 जून को दुर्ग पुलिस ने शहर में भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। इस दौरान कोई भारी वाहन शहर के अंदर नहीं जा सकेगा। सभी वाहनों को शहर के बाहर ही रोक दिया जाएगा। कार्यक्रम के बाद भारी वाहनों को एंट्री दी जाएगी। इधर, दुर्ग के पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में जनसभा के लिए जो डोम और पंडाल लगाया गया था वो बुधवार को आई तेज आंधी में उड़ गया, जिस समय पंडाल उड़ा उस दौरान तैयारी में पूर्व मंत्री राजेश मूणत समेत कई बीजेपी नेता मौजूद थे। उनका कहना है कि बीजेपी के कार्यकर्ता फिर से पूरी व्यवस्था को पहले जैसे कर देंगे। (Amit Shah Durg Tour)

गनीमत यह रही कि मुख्य डोम को कुछ नहीं हुआ है। वहीं NSUI के नेताओं ने मीडिया को बताया कि वे मणिपुर, कोल्हापुर में हो रही हिंसा के विरोध में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को काला झंडा दिखाएंगे। NSUI के पदाधिकारी आकाश कन्नौजिया ने कहा कि वर्तमान में मणिपुर के हालात काफी खराब हैं। कोल्हापुर में भी हिंसा भड़क रही है। इन हालतों को संभालने की जगह अमित शाह चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। इसलिए NSUI उन्हें उनके नैतिक कर्तव्य की याद दिलाने के लिए काला झंडा दिखाएगी। इस दौरान आकाश कनोजिया प्रदेश महासचिव NSUI छत्तीसगढ़, आशीष यादव राष्ट्रीय संयोजक NSUI, सुरेंद्र बाघमारे विधानसभा दुर्ग ग्रामीण अध्यक्ष NSUI समेत कई पदाधिकारी और नेता मौजूद थे। (Amit Shah Durg Tour)

Related Articles

Back to top button