आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, समन के जवाब में कही ये बात…

Arvind Kejriwal on ED: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी ED दफ्तर नहीं जाएंगे। इसे लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने ED को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा कि ED की जांच में सहयोग करने को तैयार हूं, लेकिन एजेंसी का नोटिस अवैध है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि ED का इरादा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है, ताकि वे उन्हें लोकसभा चुनाव प्रचार से रोक सकें। आप पार्टी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले नोटिस क्यों जारी किया गया है। बता दें कि ED ने उन्हें तीसरी बार समन पेश कर 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। आम आदमी पार्टी के 3 नेता सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह शराब नीति केस में पहले से ही जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ें:- झारखंड के CM सोरेन के करीबियों पर ED का शिकंजा, एक साथ 12 ठिकानों पर छापेमारी

इसके पहले ED ने 2 नवंबर और 21 दिसंबर को समन भेजकर CM अरविंद केजरीवाल को पेश होने को कहा था, लेकिन केजरीवाल ने दोनों समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताते हुए ED के सामने पेश हाेने से इनकार कर दिया था। 21 दिसंबर का समन मिलने के बाद केजरीवाल 10 दिन के विपश्यना के लिए पंजाब के होशियारपुर चले गए थे। कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि ED ने झारखंड के CM हेमंत सोरेन के करीबियों के ठिकानों पर छापा मारा। ED ने छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल को चुनाव से पहले नोटिस भेजे थे और उन पर झूठे आरोप लगाए थे। अरविंद केजरीवाल भी विपक्षी गठबंधन के नेता हैं। जांच एजेंसी अपना काम करने के बजाय विपक्षी नेताओं पर दबाव डाल रही है। (Arvind Kejriwal on ED)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED द्वारा भेजे गए समन पर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि पेश होने से अरविंद केजरीवाल कतरा रहे हैं। चोर की मूंछ में तिनका जरूर है। अब विक्टिम कार्ड खेलने से कुछ नहीं होगा। आपकी चहीती कांग्रेस ने खुद कहा है कि शराब घोटाला हुआ है और हमने शिकायत दर्ज करवाई है। ये वो ही अरविंद केजरीवाल हैं जो अन्ना हजारे की उंगली पकड़कर कहते थे पहले इस्तीफा फिर जांच। उन्होंने कहा कि आज भी केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं होने से यह समझ आता है कि उनके पास कुछ छिपाने के लिए है। वह अपराधियों की तरह छिपते फिर रहे हैं। साल 2023 के अप्रैल महीने में शराब नीति केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से CBI ने अपने ऑफिस में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। (Arvind Kejriwal on ED)

Related Articles

Back to top button