Trending

सी मार्ट का ट्रायल रन प्रारंभ, मुख्यमंत्री शीघ्र करेंगे उदघाटन, 6 हजार वर्ग फीट में बनी है दुकान

C Mart trial :  छत्तीसगढ़ राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल सी मार्ट (C Mart) की सौगात जल्द ही बलौदाबाजार-भाटापारा जिलावासियों को प्राप्त होगी, जिसका शुभारंभ आने वाले दिनों में प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के करकमलों से किया जाएगा। जिला मुख्यालय के बुनियादी स्कूल परिसर में मार्केट के मध्य में स्थित सी मार्ट की प्रारंभिक तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। बुधवार को कलेक्टर डोमन सिंह ने इसका ट्रॉयल रन प्रारंभ किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ डॉ. फरिहा आलम सिद्की समेत दौरान सभी विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बलौदाबाजार-भाटापारा कलेक्टर ने समय सीमा में सी मार्ट का निर्माण कार्य पूरा करने पर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारियों व कर्मचारियों की पीठ थपथपाई। साथ ही विभिन्न विभागों के पूरे टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा सी मार्ट आत्मनिर्भर बनने की राह में महिला स्व सहायता समूहों के सदस्यों के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा। उनसे उनकी आमदनी में निश्चित रूप से बढ़ोतरी होगी।

यह भी पढ़ें : Swami Atmanand स्कूल के हर कक्षा में बढ़ाई जाएगी 10 सीटें, अब 50 सीटों पर होगा प्रवेश

सभी ने ट्रायल रन के दौरान सामान की खरीदारी भी की। कलेक्टर सिंह ने ने लगभग 3 सौ रुपए की अगरबत्ती, पापड़ व अचार, जिला पंचायत सीईओ ने 750 रुपए के फिनाइल, हल्दी, मिर्ची, पापड़, अचार व वाशिंग पात्रडर सहित अन्य सामग्री की खरीदारी की। इस तरह ट्रायल रन के दौरान कुल 4 हजार 8 सौ रुपए का सामान विक्रय किया गया।

एक तरह से महिलाओं द्वारा संचालित सुपर बाजार होगा
लगभग 6 हजार वर्ग फुट में बने इस शॉप में सुबह से लेकर शाम तक उपयोग होने वाली दैनिक दिनचर्या की एफएमजीसी सामान उपलब्ध रहेगी। जिसमें हल्दी, मिर्च, पापड़, चिप्स, बड़ी, अचार, मिक्सचर, फिनाइल, हैंडवॉश, वाशिंग पाउडर, अगरबत्ती, धूप, दोना पत्तल, झाड़ू व मिट्टी के बर्तन उपलब्ध रहेंगे। उक्त उत्पाद जिले के विभिन्न गोठान में स्थित आजीविका सेंटर में कार्य करने वाली महिला स्व सहायता समूहों के द्वारा तैयार किए गए है।

इसी के साथ ही सी मार्ट में वन विभाग के मशहूर ब्रांड छत्तीसगढ़ हर्बल के भी विभिन्न उत्पाद विक्रय के लिए उपलब्ध होंगे। सी मार्ट के संबंध में नोडल अधिकारी जीएमडीआईसी राही ने बताया कि उक्त दुकान अभी सुबह 9 बजे से लेकर रात 8 बजे तक खुली रहेगी। इस दौरान सामान्य व्यक्ति भी आकर सामान खरीद सकते हैं। दुकान ट्रायल रन में प्रारंभ हुआ है। दुकान में उपलब्ध सुविधाओं के विस्तार व अन्य किसी भी प्रकार होने वाली परेशानियों आदि के संबंध में अपने सकारात्मक सुझाव कार्यालय जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र बलौदा बाजार अथवा कार्यालय जनपद पंचायत सीईओ बलौदा बाजार को बता सकते हैं।

Related Articles

Back to top button