दंतेवाड़ा में 4 दिन के अंदर 38 नक्सली ने किया सरेंडर, अब तक 799 नक्सलियों ने डाले हथियार

Naxalite Surrender in Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में लोन वर्राटू (घर वापस आइये) अभियान से प्रभावित होकर दो महिला समेत 3 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। जिले में पुलिस की अपील का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। सरेंडर नक्सली मलांगेर एरिया कमेटी में सक्रिय थे, जो नक्सली बंद के दौरान रोड खोदने, पेड़ काटने और बैनर-पोस्टर लगाने जैसी घटनाओं में शामिल थे। इससे पहले 5 मई को 35 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था। ये सभी भैरमगढ़ और कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय थे। लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 180 इनामी समेत 799 नक्सली समाज के मुख्यधारा में लौट चुके हैं। 

यह भी पढ़ें:- सैम पित्रोदा के बयान पर भड़के दिग्विजय के भाई ने कहा , इसको जितने जूते मारो उतने कम हैं

इधर, नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने कायराना करतूत को अंजाम दिया है। दरअसल, नक्सलियों फिर पुलिस मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इसके बाद जंगल की ओर भाग गए। ग्रामीण घायल हालत में जंगल में पड़ा हुआ था, जिसे जवानों ने छोटेडोंगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चा फेंककर पुलिस के चलाए जा रहे ऑपरेशन कगार के लिए मुखबिरी करने वालों को मौत की सजा देने की बात लिखी है। (Naxalite Surrender in Dantewada)

सत्ता परिवर्तन के बाद ज्यादा आक्रामक जवान 

पूरे मामले को लेकर SDOP अभिषेक पैंकरा ने कहा कि ग्रामीण पर नक्सलियों ने हमला किया था, जिसे जवानों ने अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज जारी है। फिलहाल नक्सलियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के बाद से जवान ज्यादा आक्रामक हो गए हैं। चुनाव के दौरान जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया है। साथ ही बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया है, जिससे बौखलाए नक्सली ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं। वहीं BJP नेताओं की भी हत्या कर रहे हैं। हालांकि जवान लगातार उनका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। (Naxalite Surrender in Dantewada)

Related Articles

Back to top button