मणिपुर मामले में बस्तर संभाग बंद, सर्व आदिवासी समाज का फैसला

Bastar Division Closed

रायपुर । मणिपुर में महिला के साथ गैंगरेप और कैमरे के सामने निर्वस्त्र कर परेड कराने की शर्मनाक (Manipur Violence Video) घटना ने पूरे देश के हिलाकर रख दिया है। पूरे देश में मणिपुर की घटना की आलोचना हो रही है और विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है। मणिपुर में आदिवासी महिला के साथ हुए अत्याचार की गूंज अब छत्तीसगढ़ में भी सुनाई पड़ रही है। राजनीतिक बयानबाजी के बीच अब सामाजिक तौर पर भी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर विरोध में प्रदर्शन हो रहा है, पुतला दहन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी परिसर का आज से सर्वे शुरु, 4 अगस्त तक कोर्ट में देनी है रिपोर्ट

इसी बीच छत्तीसगढ़ में भी आदिवासी बहुल क्षेत्र बस्तर संभाग को बंद करने का आह्वान किया गया है। सर्व आदिवासी समाज की तरफ से आज संभाग बंद की घोषणा की गयी है। सर्व आदिवासी समाज ने ऐसे घृणित कार्य की निंदा करते हुए इसे संपूर्ण नारी जाति का अपमान बताया है। सर्व आदिवासी समाज ने कहा कि मणिपुर की घटना ने हर किसी शर्मिंदा कर दिया है, ऐसे में समाज ने बंद का आह्वान कर घटना का विरोध जताने का फैसला लिया गया है। (Manipur Violence Video)

मणिपुर में महिलाओं के साथ की गई क्रूरता  (Manipur Violence Video) के विरोध में सर्व आदिवासी समाज दंतेवाड़ा में आज एक दिन दुकानें बन्द रहेंगी। जगदलपुर में बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स ने रैली का समर्थन किया है। सुकमा इस घटना के विरोध में व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी हैं। मणिपुर में हुए ह्रदय विदारक घटना को लेकर जिले बीजापुर, भोपालपटनम, मद्देड के दुकानें सर्व आदिवासी समाज के आह्वान पर दुकानें बंद रहेंगी।

Related Articles

Back to top button