स्कूलों से नदारद 9 शिक्षकों पर एक्शन, DEO ने थमाया नोटिस

Bilaspur DEO Action: बिलासपुर में स्कूलों से अनधिकृत रूप से नदारद और विलंब से स्कूल पहुंचने वाले तखतपुर ब्लॉक के 9 शिक्षकों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राप्त निरीक्षण प्रतिवेदन के आधार पर नोटिस जारी कर तीन दिवस में जवाब तलब किया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात अभियान के दौरान प्राप्त शिकायतों के आधार पर स्कूलों का अचानक निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे। जिसके परिपालन में डीईओ द्वारा टीम गठित कर आकस्मिक निरीक्षण किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री मितान योजना का दिख रहा असर, घर बैठे 50 हजार से ज्यादा लोगों तक पहुंची सुविधा

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिन शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है उनमें तखतपुर ब्लॉक के खम्हरिया स्कूल के उच्च श्रेणी शिक्षक सुमन एस गौरावेड़े, योगेन द्विवेदी, दीपशिखा मिका और देवेन्द्र केशरवानी, प्रधानपाठिका पुष्पा यादव, सहायक शिक्षक एलबी विजय कौशिक,, सहायक शिक्षक एलबी इन्द्राणी कौशिक, सहायक शिक्षक अरूणा द्विवेदी और प्राथमिक स्कूल कुआं के प्रधानपाठक अमित खजुरिया शामिल हैं। DEO ने नोटिस में लिखा है कि आपके द्वारा पदीय दायित्व के प्रति लापरवाही, अनुशासनहीनता और गैरजिम्मेदार व्यवहार किया जा रहा है। तीन दिनों के भीतर जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। (Bilaspur DEO Action)

कलेक्टर पीएस ध्रुव ने की कार्रवाई

इससे पहले मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के कलेक्टर पीएस ध्रुव ने प्राथमिक शाला श्रीरामपुर को समय से पूर्व बंद पाए जाने पर संकुल समन्वयक भारत भूषणकांत को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। साथ ही शाला में पदस्थ दोनों शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटे जाने की कार्रवाई की थी। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को श्रीरामपुर शाला में पदस्थ शिक्षकों को समय से पूर्व शाला बंद करने के मामले में कारण बताओ नोटिस भी जारी करने के निर्देश दिए थे। (Bilaspur DEO Action)

स्कूल बंद पाए जाने पर जताई नाराजगी 

गौरतलब है कि कलेक्टर ध्रुव शालाओं में अध्ययन-अध्यापन और धान खरीदी की स्थिति का जायजा लेने के लिए आकस्मिक दौरे पर निकले थे। कलेक्टर अपने भ्रमण के दौरान दोपहर 3.10 बजे प्राथमिक शाला श्रीरामपुर पहुंचे तो स्कूल बंद पाए जाने पर गहरी नाराजगी जताई और जिला शिक्षा अधिकारी को संकुल समन्वयक सहित शिक्षकों के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके पहले कलेक्टर ने धान उपार्जन केन्द्र-घुटरा, कछौड़ और केल्हारी का मुआयना किया। बता दें कि कलेक्टर पीएस ध्रुव जिले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं। (Bilaspur DEO Action)

Related Articles

Back to top button