Blood Donation: गरियाबंद के इस शिक्षक ने उम्र से ज्यादा बार किया रक्तदान, राज्यपाल ने किया सम्मानित

Blood Donation (गरियाबंद) : विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी छ.ग. राज्य शाखा रायपुर द्वारा राजभवन के राजदरबार रायुपर में आयोजित कार्यक्रम मे इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष एवम् राज्यपाल महोदया माननीय अनुसुईया उइके के हाथों से रेडक्रॉस गतिविधियों एवं समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। इस तारतम्य मे गरियाबंद शहर के युवा समाजिक कार्यकर्ता एवं रेडक्रॉस के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर ओमप्रकाश वर्मा को रक्तदाता दिवस के अवसर पर प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर मान. राज्यपाल महोदया अनुसुईया उईके ने सम्मानित किया गया जो कि जिले के लिए अत्यंत ही हर्ष एवं गौरव की बात है, उक्त कार्यक्रम में पुरे प्रदेश के रेडक्रॉस गतिविधियों एवं रक्तदान, समाजसेवा के क्षेत्र में सहयोग देने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें:- दंगाइयों के विरूद्ध हो सख्त कार्यवाही, VHP बजरंग दल ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

राज्यपाल उइके ने अपने उदबोधन में रक्तदान करने के लाभ रक्तदान महादान एवं यह अत्यंत पुण्य का कार्य है रक्तदान करके एक व्यक्ति दूसरों को नई जिंदगी देता है उन्होने पुर प्रदेश के युवाओं एवं नागिकों से स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आगे आए और इस नेक कार्य में रेडक्रॉस सोसायटी का सहयोग करने की अपील की। ज्ञात हो कि ओमप्रकाश द्वारा, शिक्षा जगत के कई उत्कृष्ट कार्यों के साथ-साथ विगत कई वर्षो से मानव सेवा कार्य जैसे रक्तदान, सड़क दुर्घटना में घायलों की सहायता, सड़क सुरक्षा, विक्षित लोगों की सहायता, वृक्षारोपण, जिला प्रशासन की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने हेतु सहायता कार्य लगातार किया जा रहा है। (Blood Donation)

 

गरियाबंद कलेक्टर प्रभात मलिक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डॉ एन. आर. नवरत्न, जिला संगठक इंडियन रेड क्रॉस सोसा.रोमन लाल साहू के मार्गदर्शन पर जिले के सर्वोच्च रक्तदाता के रूप में स्थान प्राप्त हुआ था, रक्तदाता समूह गरियाबंद विकास पारख, मोहसिन खान, मां शीतला ब्लड ग्रुप छुरा के अध्यक्ष मनोज पटेल एवं समाज कार्य के समस्त सहयोगीयों का बधाई प्राप्त हुआ है, ओम प्रकाश वर्मा ने समस्त बंधुओं का धन्यवाद,आभार व्यक्त किया है और इस तरह के पुनीत कार्य के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए अपील भी किया है। इस अतुल्य कार्य के लिए परिवार जनों के साथ साथ जिला शिक्षा अधिकारी करमन खटकर, जिला समन्वयक श्याम चंद्राकर जी, बीआरसीसी लखन लाल साहू, प्राचार्य बसंत त्रिवेदी शिक्षक सूरज महाडिक, ब्रह्माकुमारी संस्था प्रमुख बी के बिंदु ने उन्हें बधाई दी। (Blood Donation)

Related Articles

Back to top button