दिल्ली के CM केजरीवाल को CBI का नोटिस, 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया

CBI Notice to Kejriwal: शराब नीति केस में CBI ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। जांच एजेंसी ने उन्हें 16 अप्रैल को सुबह 11 बजे CBI दफ्तर बुलाया है। आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों के हवाले से ये दावा किया जा रहा है। नोटिस मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने की साजिश कर रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:- सरकारी अस्पतालों में सुविधाओं के विस्तार से लोगों का बढ़ रहा विश्वास: CM बघेल

सांसद संजय ने कहा कि केजरीवाल ने 13 दिन अनशन रखकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। प्रधानमंत्री आपने अपने दोस्त के साथ मिलकर लाखों करोड़ रुपए का जो घोटाला किया है वह देश को बताना जरूरी है। अरविंद केजरीवाल के दिल्ली विधानसभा में बयान के बाद नोटिस देकर उन्हें धमकाने का प्रयास किया गया है। इससे केजरीवाल या उनका एक भी नेता न झुकने वाले हैं न ही डरने वाले हैं। (CBI Notice to Kejriwal)

बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया इसी मामले में ED की हिरासत में हैं। उन्हें 26 फरवरी को CBI ने 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। 7 दिन की CBI रिमांड के बाद कोर्ट ने 6 मार्च को सिसोदिया को 20 मार्च यानी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था, जहां ED ने दिल्ली के पूर्व CM से शराब नीति केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की थी। इस दौरान जेल से ही एजेंसी ने सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल मनीष सिसोदिया ED की कस्टडी में हैं। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने सिसोदिया की कस्टडी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। (CBI Notice to Kejriwal)

मनीष सिसोदिया की जमानत पर कोर्ट 18 अप्रैल को सुनवाई करेगी। जानकारी के मुताबिक ED की टीम इस मामले में गिरफ्तार दो अन्य आरोपियों के साथ तिहाड़ पहुंची थी। ED ने बताया था कि नई शराब नीति बनाने में साउथ दिल्ली के व्यापारियों से 100 करोड़ की रिश्वत ली गई थी। इस मामले में ED ने 6 मार्च को हैदराबाद के बिजनेसमैन अरुण रामचंद्र पिल्लई और अमनदीप ढल को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता का नाम भी आया था। एजेंसी इस केस में कविता से भी पूछताछ कर चुकी है। (CBI Notice to Kejriwal)

Related Articles

Back to top button