दिल्ली में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, छग के सभी सीटों पर तय नहीं हो पाया उम्मीदवार

CEC Meeting on Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में चुनाव तारीखों का ऐलान हो चुका है। प्रदेश में इस बार भी 2 चरण में मतदान होंगे। पहले चरण का चुनाव 7 नवंबर को होगा, जिसमें 20 सीटों पर मतदान होंगे। दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होंगे, जिसमें 70 सीटों पर वोटिंग होगी। इसके लिए BJP ने अब तक अपने 85 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक एक भी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। कांग्रेस में बैठकों का दौर लगातार जारी है, लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं हो पाया है। इस बीच छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई।

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को मिली सबसे बड़ी हार, साउथ अफ्रीका ने 134 रन से दी मात

CEC की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल मौजूद रहे। वहीं छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी CM TS सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, PCC चीफ दीपक बैज शामिल हुए, लेकिन सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय नहीं हो पाए।बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि CEC में मिजोरम की सभी सीटों पर चर्चा हुई। छत्तीसगढ़ पर भी चर्चा हुई है। कल मध्य प्रदेश, तेलंगाना को लेकर CEC की बैठक होगी। (CEC Meeting on Chhattisgarh)

कांग्रेस की CEC की बैठक के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि छत्तीसगढ़ पर चर्चा हुई लेकिन सभी सीटों पर हम उम्मीदवार तय नहीं कर पाए, पहले चरण की सीटों पर जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा होगी। सबकुछ आम सहमति से हो रहा है, कहीं कोई विवाद नहीं है। वहीं उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 90 सीटों पर चर्चा हुई है। पूरी जानकारी रखी गई है। एक-दो दिन में फाइनल स्थिति सामने आ जाएगी। कहा जा रहा है कि इस बार कांग्रेस अपने 20 से 24 विधायकों का टिकट काट सकती है। साथ ही पार्टी को पिछले चुनाव में जिन 22 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था, वहां भी नए चेहरे मैदान में उतारे जा सकते हैं। हालांकि इसके बाद 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने 3 पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में उसके पास 71 सीट हो गई है। इस लिहाज से 19 सीट अभी कांग्रेस के खाते में नहीं हैं। ऐसे में इस बार कांग्रेस के लिस्ट में 40 नए चेहरे होंगे। (CEC Meeting on Chhattisgarh)

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी की पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी हो सकती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इसे लेकर उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि पितृ पक्ष तक तो सूची जारी नहीं की जाएगी, इतना तय है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रायगढ़ से प्रकाश नायक, महासमुंद से विनोद चंद्राकर, जगदलपुर से रेखचंद जैन, पाली तानाखार से मोहित केरकेट्‌टा, रामानुजगंज से बृहस्पत सिंह, गुंडरदेही से कुंवर निषाद, मनेंद्रगढ़ से विनय जाससवाल, डोंगरगढ़ से भुवनेश्वर बघेल, प्रतापपुर से प्रेमसाय सिंह टेकाम, कांकेर से शिशुपाल सोरी, नवागढ़ से गुरुदयाल बंजारे, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा, कसडोल से शकुंतला साहू, सराईपाली से किस्मतलाल नंद, बिलाईगढ़ से चंद्रदेव राय, तखतपुर से रश्मि सिंह, चित्रकोट से राजमन बेंजाम, पंडरिया से ममता चंद्राकर और रायपुर उत्तर से कुलदीप जुनेजा का टिकट कट सकता है। (CEC Meeting on Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button