Trending

CG BOARD परीक्षा होगी ऑफलाइन, कोरोना संक्रमित भी परीक्षा में हो सकते हैं शामिल

CG BOARD : छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने प्रदेश के स्कूल खोले जाने और बोर्ड परीक्षा (CG BOARD) ऑफलाइन मोड में लेने की तैयारी शुरू कर दी है। शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम के अनुसार, जिस जिले में संक्रमण दर 4 प्रतिशत से कम है, वहां स्कूल खोले जाएंगे। स्कूल खोलने की तैयारी अधिकारियों ने पूरी कर ली है।

यह भी पढ़ें : नवा रायपुर प्रभावित किसान कल्याण समिति का धरना प्रदर्शन जारी, 11 गांवों की बसाहट का सर्वे आज

स्कूल शिक्षा मंत्री के अनुसार बोर्ड (CG BOARD) परीक्षा ऑफलाइन होगी और कोरोना संक्रमित परीक्षा भी बोर्ड परीक्षा (CG BOARD) में शामिल हो सकेंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों को पूर्व में केंद्र प्रभारी को सूचना देनी होगी। परीक्षा अपने साथ परिजन को लेकर जा सकेंगे, परिजन केंद्र के बाहर इंतजार करेंगे।

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव उत्तराखंड के लिए हुए रवाना, हरीश रावत के लिए करेंगे प्रचार

माशिमं सचिव के अनुसार प्रदेश के हर केंद्र में केंद्र प्रभारियों को आइसोलेशन रूम बनाना होगा। इसमें जिस अधिकारी कर्मचारी की ड्यूटी लगेगी, वो पीपीपी किट पहनकर परीक्षार्थियों के संपर्क में आएगा। आइसोलेशन रूम में परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी को अपने साथ अपनी जरूरतों का सामान लाना होगा। इसके अलावा कोविड गाइडलाइन के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उसे अन्य उत्तर पुस्तिकाओं के साथ जमा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : IND vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज खेला जाएगा तीसरा वनडे, यहां देखिए टीम 11

6 लाख 70 हजार परीक्षार्थी ने कराया पंजीयन

इस वर्ष दसवीं की परीक्षा के लिए 3 लाख 8० हजार विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है। इसी तरह से 12वीं में 2 लाख 90 हजार छात्रों ने पंजीयन कराया है। इसके अलावा लगभग 20 से 25 हजार प्राइवेट के विद्यार्थी है। इस बार परीक्षा और मूल्यांकन के दौरान गोपनीयता बरतने के लिए ओएमआर शीट की व्यवस्था रखने पर विचार किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button