Trending

Great Khali in BJP: बीजेपी में शामिल हुए ‘द ग्रेट खली’; दिल्ली मुख्यालय में ली सदस्यता

Great Khali in BJP: भारतीय पेशेवर पहलवान दलीप सिंह राणा, जिन्हें उनके प्रशंसकों द्वारा ‘द ग्रेट खली’ के नाम से जाना जाता है, आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव, 2022 से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल (Great Khali in BJP) हो गए हैं। एएनआई के एक ट्वीट के अनुसार, खली गुरुवार दोपहर दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें : नवा रायपुर प्रभावित किसान कल्याण समिति का धरना प्रदर्शन जारी, 11 गांवों की बसाहट का सर्वे आज

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना से उत्साहित, द ग्रेट खली ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा: “मैं आज बीजेपी में शामिल हो गया हूं, मैं बहुत खुश हूं। मैं यहां नाम या प्रसिद्धि के लिए नहीं हूं। मुझे कुश्ती में प्रसिद्धि मिली है। मैं यूएसए में रह रहा था, लेकिन मैं अपने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा लेकर यहां भारत आया हूं। मैं उनकी विचारधारा और नीतियों से प्रेरित हूं। भाजपा एक राष्ट्रवादी पार्टी है, वे भारत को आगे ले जाने के लिए काम करते हैं। मैं इन सब से प्रेरित हूं और इसलिए अपने देश वापस आ गया।”

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जितेंद्र सिंह ने कहा, “द ग्रेट खली के हमारे साथ जुड़ने से यह युवाओं के साथ-साथ देश के अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत होगा।”

पहलवान के रूप में प्रसिद्धि और नाम हासिल करने से पहले, द ग्रेट खली ने 1993 में पंजाब पुलिस बल के साथ काम किया। नौकरी लेने के बाद, उन्होंने अमेरिका में विशेष कुश्ती प्रशिक्षण के लिए चुने जाने से पहले पहलवान बनने के लिए स्थानीय जिम में भारी प्रशिक्षण लिया। वह 2000 में ऑल प्रो रेसलिंग (एपीडब्ल्यू) के लिए उपस्थित होकर एक पेशेवर पहलवान बन गए, और डब्ल्यूडब्ल्यूई द्वारा पदोन्नति खरीदे जाने से पहले 20021 में डब्ल्यूसीडब्ल्यू के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। 2001 से 2006 तक न्यू जापान प्रो-रेसलिंग (NJPW), कॉन्सेजो मुंडियाल डी लुचा लिबरे (CMLL), और जापानी प्रमोशन ऑल जापान प्रो रेसलिंग (AJPW) जैसे विभिन्न प्रचारों में अपना व्यापार करने के बाद, वह 2007 में WWE में शामिल हुए।

7 फुट 1 इंच लंबा पहलवान डब्ल्यूडब्ल्यूई के साथ अनुबंध करने वाला पहला भारतीय पेशेवर पहलवान बन गया और अप्रैल 2007 में स्मैकडाउन पर खली के रूप में अपनी शुरुआत की। वह पदोन्नति के साथ सबसे प्रभावशाली पहलवानों में से एक बन गया। वह जुलाई 2007 में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने और हारने से पहले उन्होंने 61 दिनों तक चैंपियन के रूप में शासन किया। उन्होंने 2018 रॉयल रंबल पीपीवी के दौरान डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपनी आखिरी उपस्थिति दर्ज की और उन्हें 2021 में डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

Related Articles

Back to top button