Trending

Health Minister TS Singhdeo: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव उत्तराखंड के लिए हुए रवाना, हरीश रावत के लिए करेंगे प्रचार

Health Minister TS Singhdeo: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड रवाना हो गए हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल के जरिए आलाकमान ने उन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यतः हरीश रावत के विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की विचारधारा और आगामी कार्ययोजना को लेकर छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव उत्तराखंड की जनता के बीच जाएंगे। सिंहदेव उत्तराखंड की जनता से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का आग्रह करेंगे।

यह भी पढ़ें : CG BOARD परीक्षा होगी ऑफलाइन, कोरोना संक्रमित भी परीक्षा में हो सकते हैं शामिल

उत्तराखंड में 70 सीटों के लिए चुनाव होने जा रहे हैं। इन सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है। 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी और उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (uttarakhand assembly elections) में मतदान के दौरान अराजक तत्वों की घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा को जोड़ने वाले सभी पुल 72 घंटे पहले सील कर दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त आर्मी, आईटीबीपी, एसएसबी और पुलिस के जवान सीमा पर पेट्रोलिंग कर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद रखेंगे।

यह भी पढ़ें : नवा रायपुर प्रभावित किसान कल्याण समिति का धरना प्रदर्शन जारी, 11 गांवों की बसाहट का सर्वे आज

बॉर्डर पुल सील करने की तैयारियों को लेकर सभी सम्बंधित सुरक्षा एजेंसियों और नेपाली एडमिनिस्ट्रेशन को चुनाव आयोग की तरफ से पत्र भेजा जा चुका है। मतदान प्रक्रिया (voting process) सम्पन्न होने के बाद ही अंतर्राष्ट्रीय सीमा पुल को खोला जाएगा। 4 दिन तक पुल बंद होने की वजह से नेपाल और भारत के बीच आवाजाही ठप हो रहेगी जिसे देखते हुए नेपाली नागरिकों ने अभी से भारतीय बाजारों से जरूरी सामानों की खरीददारी तेज कर दी है।

यह भी पढ़ें : PM Narendra Modi Interview: पीएम मोदी ने परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति पर जमकर साधा निशाना, जानिए इंटरव्यू की बड़ी बातें

Related Articles

Back to top button