Trending

PM Narendra Modi Interview: पीएम मोदी ने परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति पर जमकर साधा निशाना, जानिए इंटरव्यू की बड़ी बातें

PM Narendra Modi Interview: भारत के पांच राज्यों में चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश से खास बातचीत की। उन्होंने यूपी के मुद्दों से लेकर कृषि कानून, कोविड-19, परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति को लेकर अपने विचार रखे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Interview) ने जोर देकर कहा कि कुछ लोगों का ‘समाजवाद’ ‘परिवारवाद’ है। पीएम ने उल्लेख किया कि समाजवादी पार्टी के 45 लोग किसी न किसी पद पर हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनके परिवार के लगभग सभी सदस्यों ने 25 वर्ष की आयु तक चुनाव लड़ा है। इसके अलावा, पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का काम गरीबों के लिए भोजन सुनिश्चित करना, उनके लिए घर, शौचालय बनाना है।

यह भी पढ़ें : UP Election: पहले चरण का मतदान हुआ शुरू, जनता में दिखा भरपूर जोश

प्रधानमंत्री ने एक ही परिवार के एक से अधिक लोगों के राजनीति में होने और एक परिवार के राजनीतिक दल को संभालने को लेकर विचार व्यक्ति किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि राजनीति संभालने वाले परिवार की शुरुआत कश्मीर से होती है जहां दो राजनीतिक दलों में परिवार के सदस्यों को हमेशा शीर्ष पदों पर रखा जाता है। पीएम मोदी के अनुसार, परिवार का राजनीति पर कब्जा करना लोकतंत्र के लिए खतरा है और उन्होंने जोर देकर कहा कि परिवार के सदस्य राजनीतिक दल के बजाय अपने परिवार के बारे में अधिक चिंतित हैं।

कांग्रेस के पास 60 से कम सीटें होने और यूपी में चौथे स्थान पर होने के बारे में पूछे जाने पर, पीएम ने कहा कि वह अभी भी ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ की बात क्यों करते हैं? पीएम मोदी ने कहा कि देश में प्रधान मंत्री मुख्य रूप से कांग्रेस से हैं और केवल वह और अटल बिहारी वाजपेयी ही दो नेता हैं जिन्होंने प्रधान मंत्री का पद संभाला है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के कारण देश की प्रगति धीमी रही है और विचारधारा, नीति और प्रशासनिक कौशल के मामले में इसकी मानसिकता मुख्यधारा बन गई है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस जातिवाद, भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद और भ्रष्टाचार को पसंद करती है। उन्होंने कहा कि इसने देश को नुकसान पहुंचाया है और उन्हें कांग्रेस मुक्त भारत की जरूरत है और इसका संख्या से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि पार्टी ने जो रवैया बनाया है उससे कोई लेना-देना नहीं है।

Related Articles

Back to top button