CG NEWS : भालुओं ने दंपती पर किया हमला ,पत्नी की मौत, पति घायल

CG NEWS : बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र के गोपातु से लगे जंगल में तीन भालुओं ने बुजुर्ग दंपती पर हमला कर दिया। दंपती आम तोड़ने गया था। हमले में महिला की मौत हो गई। पति को गंभीर अवस्था मे प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर में शिफ्ट कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम गोपातु निवासी मंगरा नगेशिया (80) गुरुवार की सुबह पत्नी गेंदिया नगेशिया(75) के साथ अमटाही क्षेत्र के कुंभीडीपा जंगल में आम तोड़ने गया था। जंगल में आम तोड़ने के बाद दोनों सुखी लकड़ी इकट्ठा कर रहे थे। उसी दौरान झाड़ियों में छिपे तीन भालू एकाएक बाहर निकले। तीनों भालुओं ने उनपर आक्रमण कर दिया।

यह भी पढ़े :- देश के गौरव को कलंकित करने का प्रयास नहीं होना चाहिए’, संघ प्रमुख ने राजनीतिक दलों को दी नसीहत

एक भालू मंगरा नगेशिया के ऊपर जबकि दो भालू पत्नी को नाखून और दांतों से नोचने लगे। (CG NEWS ) भालुओं ने महिला को घटनास्थल पर ही मार डाला। अत्यधिक चोट और रक्तस्राव से महिला की मौत हो गई। भालुओं ने मंगरा का दाहिना पैर तोड़ दिया और शरीर के अन्य हिस्से को नोच डाला। चिल्लाने पर आसपास मौजूद लोग घटनास्थल पहुंचे।

इंसानी हलचल बढ़ने पर तीनों भालू नजदीक के जंगल में चले गए। ग्रामीणों ने गंभीर रूप से जख्मी मंगरा नगेशिया को एंबुलेस की से कुसमी अस्पताल लाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर रिफर कर दिया गया।

एसडीओ वन रविशंकर श्रीवास्तव, कुसमी रेंजर काली राम सहित अन्य कर्मचारी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने मृतका के स्वजन को तत्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपये प्रदान किए। शेष पांच लाख 75 हजार रुपए की क्षति पूर्ति राशि जल्द प्रदान किए जाने की बात कही। घायल के उपचार के लिए आर्थिक सहायता राशि भी प्रदान की गई है। (CG NEWS )

Related Articles

Back to top button