CG Politics : केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही अग्निवीर योजना होगी रद्द : भूपेश बघेल

Agniveer Scheme : अग्निवीर योजना को लेकर अब सियासत गर्माने लगी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अग्निवीर योजना को बंद करने की मांग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की है। वहीं, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अग्निवीर योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही अग्निवीर योजना होगी बंद।

यह भी पढ़े :- Breaking News : छत्तीसगढ़ में तबादलों का दौर जारी, आईएएस की नई ट्रांसफर लिस्ट हुआ जारी, पढ़ें पूरी खबर

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार के कामकाज और नीतियों पर हमला करते हुए एक पोस्ट कर युवाओं से बड़ा वादा किया है। उन्होंने कह दिया है कि, “केंद्र में हमारी सरकार आते ही “अग्निवीर योजना” (Agniveer Scheme) रद्द होगी, फिर से पक्की भर्ती शुरू होगी।” हालांकि, अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर कांग्रेस के तमाम बड़े नेता इसका लगातार विरोध कर रहे हैं।”

वहीं, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी इस योजना (Agniveer Scheme) का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि, “मोदी सरकार ने 14 जून, 2022 को अग्निपथ योजना की घोषणा की थी। सरकार का यह निर्णय एकतरफा था। इसमें कहा ये गया कि, सेना में भर्ती अग्निपथ योजना के माध्यम से की जाएगी। सेना की औसत आयु को कम और सेना का आधुनिकीकरण करना है।

जबकि मोदी सरकार ने इस योजना को पैसा बचाने के लिए शुरू किया। एक तरफ सरकार का कहना है कि हम डिफेंस एक्सपोर्ट से बहुत पैसा कमा रहे हैं, आत्मनिर्भर हुए हैं। ऐसे में अगर हम डिफेंस सेक्टर में इतने सक्षम हो रहे हैं, तो सरकार को हमारे सैनिकों के जीवन, उनके पेंशन और परिवार की सुख-सुविधाओं के लिए काम करना चाहिए। अग्निपथ योजना का कांग्रेस पार्टी ने शुरुआत से ही विरोध किया है, क्योंकि ये सेना के साथ खिलवाड़ है।

Related Articles

Back to top button