CG Weather Update: प्रदेश में चढ़ने लगा पारा , अगले कुछ दिनों में गर्मी और बढ़ने की संभावना

CG Weather Update: प्रदेश में लगातार तापमान में वृद्धि हो रही है । जहां अप्रैल में पूरा महीना बरसात के साथ गुजरा है वही मई महीने की शुरुआत से ही पारा चढ़ना शुरू हो गया है। रविवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 42.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम रहा। वहीं, आज सोमवार को रायपुर का मौसम में बदलाव की संभावना है। हल्के बादल छाये रहने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि तापमान में इसका कोई खास असर पड़ने की संभावना नहीं है।

यह भी पढ़े :- Karnataka Assembly Election: कर्नाटक में होना चाहिए मुस्लिम डिप्टी सीएम’, बोला सुन्नी वक्फ बोर्ड

CG Weather Update: बता दें रविवार को प्रदेश के मुंगेली का तापमान सर्वाधिक 43.7 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आगामी 24 घंटों में प्रदेशभर के तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी हाे सकती है, जबकि दो से तीन दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है और आगामी चार दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा।

ऐसा रहेगा तापमान

शहर-अधिकतम-न्यूनतम
रायपुर-42.0-26.2
बिलासपुर-41.4-25.०
अंबिकापुर-40.0-21.3
जगदलपुर-40.2-21.6
दुर्ग-42.4-21.6
राजनांदगांव-42.0-22.3

छत्तीसगढ़ का मौसम पूर्वानुमान

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार अधिकतम तापमान में वृद्धि होने के कारण छत्तीसगढ़ के शहरों में गर्मी की तपिश बढ़ गई है. आगामी 4 दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा. अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की वृद्धि हो सकती है. उसके बाद अगले दो-तीन दिनों तक अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा. सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रह सकता है. CG Weather Update:

Related Articles

Back to top button