Trending

Chakkajam in Kawardha : गन्ना किसानों ने शक्कर कारखाना के सामने किया चक्काजाम

Chakkajam in Kawardha: कवर्धा के भोरमदेव शक्कर कारखाना प्रबंधन की समस्या बढ़ते ही जा रही है। जहां एक ओर कर्मचारी हड़ताल पर हैं वहीं गन्ना किसानों ने कारखाने के सामने सड़क के बीच गन्ने से भरे ट्रैक्टर खड़े कर चक्काजाम (Chakkajam in Kawardha) कर दिया है। किसानों की मांग है कि कारखाने में गन्ना किसानों का लोडेड ट्रैक्टर जल्द से जल्द खाली कराया जाए ताकि उन्हें किराए के ट्रैक्टर का अतिरिक्त भाड़ा ना देना पड़े।

यह भी खबर पढ़ें: Road accident in Dhamdha : दुर्ग में दर्दनाक सड़क हादसा, ब्रिज के नीचे गिरा ट्रक, 4 की मौत 

राम्हेपुर स्थित भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना में काम करने वाले नियमित अधिकारी-कर्मचारी चार सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे कारखाने का ज्यादातर काम प्रभावित हो गया है। कारखाने में गन्ने की अनलोडिंग काफी धीमी गति से होने से गन्ना किसानों के ट्रैक्टर की लंबी लाइन लग गई है. किसानों को भाड़ा भी ज्यादा देना पड़ रहा है। इसी से नाराज किसानों ने नेशनल हाइवे 30 पर चक्काजाम कर दिया और विरोध प्रदर्शन करने लगे।

चक्काजाम से सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई है। पुलिस मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाने की कोशिश कर रही है। लेकिन किसान मानने को तैयार नहीं हैं और सड़क पर ही बैठ गए हैं।

इसे भी पढ़ें : Teacher Recruitment : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में शिक्षकों की भर्ती मामले में हुई सुनवाई, सचिव और संचालक को नोटिस जारी

भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाने के नियमित अधिकारी कर्मचारियों ने साल 2020 में 56 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल की थी। प्रशासन ने 20 प्रतिशत भत्ता बढ़ाने के बाद उनकी मांग जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया था। लेकिन दो साल बाद भी बकाया भत्ता नहीं मिलने के बाद कर्मचारी अब एक बार फिर हड़ताल पर बैठ गए हैं। जिससे कारखाने का काम प्रभावित हो रहा है। इसी वजह से गन्ना किसानों में भी नाराजगी है।

Related Articles

Back to top button