उत्तराखंड के चमोली में फिर बड़ा हादसा, गहरी खाई में कार गिरने से 12 यात्रियों की मौत

Chamoli Accident News: उत्तराखंड के चमोली जिले में एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है, जहां शुक्रवार को एक कार गहरी खाई में गिर गई, जिसमें सवार 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 4 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में 10 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं। कार में 21 लोग सवार थे, जिसमें से 2-3 लोग छत पर बैठे थे। उन्हें ही गंभीर चोटें आई हैं। कार उत्तराखंड के ही जोशीमठ से पल्‍ला जाखुला गांव की ओर जा रही थी।

यह भी पढ़ें:- सेमीफाइनल में हार के बाद BCCI का बड़ा एक्शन, सीनियर सिलेक्शन कमेटी को किया बर्खास्त

वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। साथ ही मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश द‍िए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया। स्थानीय लोगों के मुताबिक पल्ला गांव के पास कार पहाड़ी पर चढ़ने का प्रयास कर रही थी, लेकिन ड्राइवर का नियंत्रण बिगड़ गया और कार खाई में जा गिरी, जहां हादसा हुआ, वहां बरसाती नाला है, जिसकी वजह से सड़क कच्ची और पथरीली है। (Chamoli Accident News)

RTO अधिकारी ने बताया कि वाहन के सभी कागज सही पाए गए हैं, लेकिन जहां हादसा हुआ, उस सड़क पर गाड़ी ले जाने की अनुमति नहीं थी। 2020 से 11 किलोमीटर लंबी उर्गम-पल्ला जखोला सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। हादसे से पहले कार चेक पोस्‍ट से होकर गुजरी थी, लेकिन यहां उसे किसी ने नहीं रोका। बता दें कि उत्तराखंड के डामटा में जून में बस खाई में गिरी थी। ये सभी मृतक मध्यप्रदेश के थे। हादसे के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घटनास्थल पर पहुंचे थे। (Chamoli Accident News)

इससे पहले जून में श्रद्धालुओं से भरी बस उत्तराखंड में खाई में गिर गई थी। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हुई थी। ये सभी लोग भी मध्यप्रदेश के रहने वाले थे। बस में 28 तीर्थ यात्री और ड्राइवर-क्लीनर समेत 30 लोग सवार थे। ये सभी चारधाम यात्रा पर जा रहे थे। श्रद्धालुओं का ये पड़ाव यमुनोत्री के लिए रवाना हुए था। तभी डामटा के पास उनकी बस खाई में गिर गई। वहीं अक्टूबर में उत्तराखंड के पौड़ी एक बस हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई थी। ये बस हरिद्वार जिले के लालढांग से बारात लेकर पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी। (Chamoli Accident News)

Related Articles

Back to top button