मध्यप्रदेश में चार्टर प्लेन क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

Charter Plane Crash: मध्यप्रदेश में फिर विमान हादसा हुआ है। दरअसल, बालाघाट में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया, जिसमें एक पायलट और ट्रेनी पायलट सवार थे, जिनकी हादसे में मौत हो गई है। एक की बॉडी दो चट्टानों के बीच जलती हुई नजर आई। हादसा बालाघाट जिले के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमारा की पहाड़ी पर हुआ। एटीसी गोंदिया के एजीएम कमलेश मेश्राम ने बताया कि घटना में ट्रेनी पायलट रुकशंका वरसुका और इंस्ट्रक्टर मोहित की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें:- कल कांकेर और बिलासपुर के दौरे पर रहेंगे CM भूपेश, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

बालाघाट SP समीर सौरभ ने बताया कि ये प्लेन ट्रेनी विमान था, जो महाराष्ट्र के गोंदिया जिले की बिरसी एयरस्ट्रीप से उड़ा था। घटनास्थल बालाघाट जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर है। घटना दोपहर करीब 3.20 बजे की है। ये विमान हादसे से करीब 15 मिनट पहले ही बिरसी हवाई पट्टी से उड़ा था। फिलहाल बचाव दल वहां पहुंच गया है। अभी हादसे की वजह पता नहीं चली है। बालाघाट जिले में जहां प्लेन गिरा है, वहां दोनों ओर पहाड़ हैं। (Charter Plane Crash)

जानकारी के मुताबिक पहाड़ों के बीच में करीब 100 फीट गहरी खाई में प्लेन का मलबा मिला है। इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में चीन बॉर्डर के पास भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था। वहीं हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट शहीद हो गए। ये लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर रैंक के अधिकारी थे। सेना के मुताबिक विमान मंडला पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। डिफेंस गुवाहाटी के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि आर्मी एविएशन का चीता हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के बोम्डियाल के पास ऑपरेशनल उड़ान पर था। इसी दौरान सुबह 9:15 बजे इसका एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया था।  (Charter Plane Crash)

इससे पहले साल 2022 में भी इंडियन आर्मी का चीता हेलीकॉप्ट तवांग के पास क्रैश हो गया था। इस हादसे में दो पायलटों में से एक की मौत हो गई थी। असम के तेजपुर में सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया था कि तवांग के पास अग्रिम क्षेत्र में उड़ान भर रहा सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर 5 अक्टूबर 2022 में सुबह करीब 10 बजे एक नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दोनों पायलटों को पास के एक अस्पताल ले जाया गया था,लेकिन एक को नहीं बचाया जा सका। मृतक पायलट की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव के रूप में हुई थी।  (Charter Plane Crash)

Related Articles

Back to top button