छत्तीसगढ़: 2 मार्च से शुरू होगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, सिलेबस में 30 प्रतिशत की कटौती के साथ होगा एग्जाम

रायपुर: CGBSE 10th-12th Board Exam छत्तीसगढ़ में 2 मार्च से बोर्ड परीक्षा शुरू होने जा रही है। लेकिन परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों को दो असाइनमेंट जमा करना जरूरी होगा। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के लिए 6 असाइनमेंट जारी किये हैं। जिनमें से 2 पूरा करके जमा करना अनिवार्य किया गया है। वहीं इस बार भी सिलेबस में 30 प्रतिशत की कटौती के साथ परीक्षा ली जाएगी।

इसे भी पढ़े:Horoscope 30 January 2022 : रविवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें अपना राशिफल

CGBSE 10th-12th Board Exam माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इस साल प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन लेने का फैसला लिया है और टाइम टेबल भी दिसंबर में ही जारी कर दिये हैं। अगर कोरोना संक्रमण की दर कम होती है और हालात ठीक रहते हैं तब परीक्षा ऑफलाइन ही ली जाएगी।

इसे भी पढ़े:Omicron: कोरोना की तीसरी लहर से भारत में क्यों बदतर नहीं हुए हालात? एक्सपर्ट ने बताई 3 वजहें

लेकिन संक्रमण के मद्देनजर माशिमं ने छात्रों से असाइनमेंट जमा करना जरूरी कर दिया।हांलाकि इस बार मुख्य परीक्षा में असाइनमेंट के अंक जुड़ेंगे या नहीं इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों को दो असाइनमेंट जमा करने ही होंगे। माशिमं सचिव व्हीके गोयल ने कहा कि अगर कोई छात्र असाइमेंट जमा नहीं करता तो उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button