Trending

छत्तीसगढ़ : बाल सुरक्षा सप्ताह का हुआ आयोजन, चाइल्ड हेल्पलाईन के बारे में दी गई जानकारी

रायपुर : डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी शासकीय कन्या शाला में बाल सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत थाना खमतराई एवं रूम टू रीड इंडिया ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में बाल सुरक्षा विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : राज्यपाल ने कवर्धा जिले के बैगाओं की समस्याएं सुनी : जिला प्रशासन को दिए आवश्यक निर्देश

मुख्य वक्ता के रूप में थाना प्रभारी खमतराई अश्वनी राठौर ने सभी छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा, महिलाओं के लिए बनाया गया संवेदना कक्ष के बारे में जानकारी दी साथ ही छात्राओं को महिला पुलिसकर्मी से अपनी समस्याओं से अवगत कराने के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : डॉक्टर क्षितिज साहू बने नेत्र सहायक अधिकारी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष

उन्होंने आगे बताया कि, वुमन हेल्पलाइन के तहत दी जाने वाली विभिन्न सुरक्षाओं के बारे में भी बताया। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए दी जाने वाली सुरक्षा के तहत चाइल्ड लाइन नंबर 1098, 112 पर अपनी समस्याओं को बता सकते हैं।

रायपुर : आज डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी शासकीय कन्या शाला में बाल सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत थाना खमतराई एवं रूम टू रीड इंडिया ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में बाल सुरक्षा विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में थाना प्रभारी खमतराई अश्वनी राठौर ने सभी छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा, महिलाओं के लिए बनाया गया संवेदना कक्ष के बारे में जानकारी दी साथ ही छात्राओं को महिला पुलिसकर्मी से अपनी समस्याओं से अवगत कराने के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने आगे बताया कि, वुमन हेल्पलाइन के तहत दी जाने वाली विभिन्न सुरक्षाओं के बारे में भी बताया। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए दी जाने वाली सुरक्षा के तहत चाइल्ड लाइन नंबर 1098, 112 पर अपनी समस्याओं को बता सकते हैं। छात्राओं ने आज घर से शाला आने व जाने के समय होने वाली विभिन्न आसामाजिक गतिविधियों की जानकारी दी, जिस पर थाना प्रभारी ने पेट्रोलिंग करने का आश्वासन दिया। बाल विवाह बाल श्रम, शिशु विक्रय, अपहरण और बाल अश्लीलता की व्यापक जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य प्रवीण कुमार चटर्जी ने सराहनीय व जागरूकता से परिपूर्ण कार्यक्रम के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने भविष्य में भी इसप्रकार के कार्यक्रम आयोजित करते रहने की बात कही।
बाल सुरक्षा विषय पर कार्यक्रम

छात्राओं ने घर से शाला आने व जाने के समय होने वाली विभिन्न आसामाजिक गतिविधियों की जानकारी दी, जिस पर थाना प्रभारी ने पेट्रोलिंग करने का आश्वासन दिया। बाल विवाह बाल श्रम, शिशु विक्रय, अपहरण और बाल अश्लीलता की व्यापक जानकारी दी।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़: कालीन बुनाई से महिलाएं अपने जीवन में भर रहीं सुनहरे रंग

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य प्रवीण कुमार चटर्जी ने सराहनीय व जागरूकता से परिपूर्ण कार्यक्रम के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने भविष्य में भी इसप्रकार के कार्यक्रम आयोजित करते रहने की बात कही।

Related Articles

Back to top button