राजीव भवन में छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, CM ने केंद्र और BJP पर बोला हमला

Chhattisgarh Congress Press Conference: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और कैबिनेट के अन्य मंत्रियों के साथ रायपुर के राजीव भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष और एक विधायक समेत मेरे कई साथियों के घरों पर ED ने छापा मारा है। चार दिनों के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है। तैयारियों में लगे साथियों को इस तरह रोककर हमारे हौसले नहीं तोड़े जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- नक्सलियों ने किया पुलिस पर हमला, 2 जवान शहीद, बीजापुर में की प्रधान आरक्षक की हत्या

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की सफलता और अडानी की सच्चाई खुलने से भाजपा हताश है। ये छापा ध्यान भटकाने का प्रयास है। देश सच जानता है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे। CM भूपेश ने कहा कि जब-जब कोई बड़ा कदम हम उठाते हैं, ED-IT तुरंत आ जाते हैं। चुनाव परिणाम आया- छापा पड़ा, मैं असम गया- छापा पड़ा, मैं यूपी गया- छापा पड़ा, मैं हिमाचल गया- छापा पड़ा। अब महाधिवेशन होने जा रहा है और छापा पड़ रहा है। ये डरे हुए लोग हैं। एक अडाणी इन सब पर भारी है। अडाणी भाजपा और केंद्र सरकार पर भारी हैं। (Chhattisgarh Congress Press Conference)

CM भूपेश ने कहा कि महाधिवेशन से भाजपा डर रही है। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सफलता से भाजपा की नींद उड़ी हुई है, अब महाधिवेशन का डर उन्हें सता रहा है। इसलिए छापेमारी शुरू हुई है। इन छापों से हम घबराने वाले नहीं हैं। हमारा हौसला और मजबूत हो रहा है। हम गोरों से नहीं डरे तो इन चोरों से क्या डरेंगे?। 15 साल तक छत्तीसगढ़ में भाजपा की कमीशनखोरी की दुकान चलती रही। अब उस पर ताला पड़ गया है। 6000 करोड़ के घोटाले की जांच के लिए ED के डायरेक्टर को, गृह मंत्री को पत्र लिखा। उसकी जांच क्यों नहीं करते?। (Chhattisgarh Congress Press Conference)

6000 करोड़ के चिटफंड घोटले की जांच ED क्यों नहीं करती है। नान घोटाले का पैसा नागपुर, दिल्ली और लखनऊ भेजा गया? ED चार साल से नान घोटाला की जांच क्यों नहीं कर रही है?। झीरम जैसे जघन्य कांड और नान जैसे महाघोटाले की जाँच के लिए जब भी हम कदम उठाते हैं, भाजपा के लोग PIL लगा देते हैं। क्या डर है?। अपने हाथों से सरकारी एजेंसियों को ‘कठपुतली’ बनाकर नचा रहे लोग सुन लें.. यह महाधिवेशन ज़बर्दस्त तरीके से सफल होगा। जितना ज़ोर जिसको लगाना है लगा ले। (Chhattisgarh Congress Press Conference)

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी ED की छापेमारी को लेकर केंद्र की BJP सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पिछले 9 सालों में ED ने जो रेड की हैं उसमें 95% विपक्षी नेता हैं और सबसे ज्यादा कांग्रेस नेताओं के खिलाफ है। रायपुर में कांग्रेस महाधिवेशन के पहले मोदी सरकार द्वारा ED का दुरपयोग कर छत्तीसगढ़ के हमारे कांग्रेस नेताओं पर छापा मारना, भाजपा की कायरता को दर्शाता है। वहीं CM भूपेश बघेल ने पूर्व CM रमन सिंह को भी आड़े हाथों लिया। साथ ही उन पर भी जमकर निशाना साधा। (Chhattisgarh Congress Press Conference)

Related Articles

Back to top button