Nuh Violence : हरियाणा में धार्मिक जुलूस में हिंसा, स्कूल-इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू, जानें लेटेस्ट अपडेट

Nuh Violence : हरियाणा के नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद की तरफ से निकाली गई यात्रा के दौरान पथराव और फायरिंग की घटना के बाद तनावग्रस्त माहौल पैदा हो गया है. इस हिंसा में दो होमगार्ड की मौत हो गई है. जबकि 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. पुलिस लगातार मामले को शांत कराने में जुटी हुई हैं. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नूंह में पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है. इसके अलावा गुरुग्राम, पलवल और फरीदाबाद में भी धारा 144 लागू कर दिया गया है. इसके अलावा नूंह और फरीदाबाद में इंटरनेट सेवा भी अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, बवाल (Nuh Violence ) के बाद शोभा यात्रा में शामिल होने आए करीब 2500 लोग नल्हड़ मंदिर में फंसे हुए थे. पुलिस ने उन्हें रेस्क्यू करा लिया है. मंदिर में कुछ मीडियाकर्मी फंसे थे, उन्हें भी निकाल लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, अब तक हिंसा में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. कुछ जगहों पर लोगों द्वारा फायरिंग की खबर भी है. इसके चलते गुरुग्राम से सोहना तक का रास्ता बंद कर दिया गया है.

बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

नूंह और गुरुग्राम जिलों में निषेधाज्ञा लागू कर लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. नूंह और फरीदाबाद में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं. एहतियात के तौर पर गुरुग्राम, फ़रीदाबाद और पलवल जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को मंगलवार को बंद करने का आदेश दिया गया. विज ने कहा कि एक व्यक्ति को नूंह के अस्पताल में मृत लाया गया जबकि 16 अन्य का उपचार किया जा रहा है.

यह भी पढ़े :- LPG Cylinder Price: आज से 100 रुपये सस्ती हुई रसोई गैस, चेक कर लें लिस्ट

2 होमगार्ड जवानों की मौत

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन ने कहा कि उनके जिले से होमगार्ड के दो जवान नूंह से सटे इलाके में हुई हिंसा में मारे गए. अधिकारी ने बताया कि नूंह हिंसा में करीब 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि होमगार्ड के जवान नीरज की गोली लगने से मौत हो गई. हिंसा में मारे गए होमगार्ड के दूसरे जवान की पहचान गुरसेवक के रूप में हुई. अधिकारी ने बताया कि आठ घायल पुलिसकर्मियों को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि घायलों में होडल के पुलिस उपाधीक्षक सज्जन सिंह के सिर में और एक निरीक्षक के पेट में गोली लगी है. Nuh Violence 

Related Articles

Back to top button