छत्तीसगढ़ : सांसद ने कोविड-19 से बचाव संबंधित तैयारियों का लिया जायजा

बलौदाबाजार : रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी ने आज सँयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में बैठक कर कोविड-19 से बचाव संबंधित तैयारियों का जायजा लिया है। इस दौरान भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा,कलेक्टर सुनील कुमार जैन,पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा,अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता,सँयुक्त कलेक्टर योगिता देवांगन जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी एवं सिविल सर्जन डॉ राजेश अवस्थी उपस्थित रहें।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : निवेश क्षेत्र से हटाये गए अवैध विकास कार्य, पढ़े पूरी खबर

इस बैठक में सांसद सोनी ने कोविड प्रोटोकॉल को कड़ाई से पालन करवाने एवं टीकाकरण और रैंडम टेस्टिंग पर जोर देने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है। साथ ही उन्होंने कोविड हॉस्पिटल में सिलेंडरों,दवाइयां, बिस्तर, टेस्टिंग, टीकाकरण,ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में जानकारी लिए। उन्होंने विशेष रूप से बच्चों के टीकाकरण एवं 10 जनवरी से होने वाले बूस्टर डोज के तैयारियों के संबंध में भी विस्तृत जानकारी ली है। इसके साथ ही सिविल हॉस्पिटल भाटापारा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का भी निर्णय लिया गया है। इसके संबंध में आवश्यक तैयारी पूरी करनें कहा गया है।।

इसे भी पढ़े:The Kapil Sharma Show के इस एक्टर ने खाया जहर, आर्थिक तंगी के चलते की जान देने की कोशिश

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने सांसद को अभी तक कोविड सम्बंधित तैयारियों की विस्तृत जानकारी भी मुहैया कराया। जिसमे मीडिया ब्रीफिंग से लेकर समाज प्रमुखों के साथ बैठकों का जिक्र किया। जिस पर सांसद सोनी ने जिलें के तैयारियों से संतुष्ट होते हुए जिला प्रशासन के तैयारियों की प्रशंसा की है। बैठक में भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा ने पुलिस प्रशासन से मास्क एवं सार्वजनिक भीड़ भाड़ को सख्ती से नियंत्रण करनें का सुझाव दिए है। साथ ही कोविड से मृत हुए मरीज़ो को मिलने वाले अनुदान के संबंध हो रहे तकलीफों से अवगत कराया। जिस पर कलेक्टर ने सीएचएमओ को निर्देशित कर प्रकरणों को पुनः जांच के आदेश दिए है।

Related Articles

Back to top button