छत्तीसगढ़ : अब कचरा गाड़ी का लाइव लोकेशन ट्रैक कर डाल सकते है कचरा, रायपुर निगम ने लांच किया स्वच्छता ऐप

रायपुर : राजधानी के महापौर एजाज़ ढेबर ने आज प्रेसवार्ता में पत्रकारों से बातचीत की. दस ब्रांड अम्बेसडर बनाने के बाद आज स्वच्छता सर्वेक्षण ऐप लॉन्च किया गया. इस दौरान क्लीन सिटी रायपुर स्वच्छता सर्वेक्षण ऐप लांच करने के फायदे भी बताये गए. जिसे डाउनलोड करने पर शहरवासियों को पता चलेगा की कचड़ा गाड़ी कहा है? और कब तक आएगी. इसकी पूरी जानकारी शहर वासियों को मिलेगी.वही सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि कचरा गाड़ी का लाइव लोकेशन ट्रेक कर कचरा, गाड़ी को दे सकते है। जनता को जागरूक करने अभियान चलाया जाएगा.

महापौर एजाज़ ढेबर ने कहा क्लीन सिटी रायपुर का गूगल एप्प तैयार कर लिया गया है. डोर टू डोर कचरा कलेक्शन गाड़ी को अब ट्रेक किया जा सकता है. कचरा उठाव को लेकर समस्या की शिकायत भी कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े:टैक्स-फ्री हो गई स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ’83’, 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

इस दौरान महापौर ढेबर ने कहा रायपुर 21 पैदान से छठवे नंबर पर आया है.प्रेसेसिन नाइट सफाई मशीन से तमाम सफाई कर्मी शहर को स्क्चता रखने का कार्य कर रहे है.उसके बाद भी हम 6 नंबर पर आए है.महापौर ने शहर के रहवासियों को निवेदन करते हुए कहा की सफाई में सभी भागीदारी निभायें.9 जनवरी को जयस्तंभ चौक से मरीन ड्राइव तक रैली निकाली जाएगी.जो स्वच्छता का संदेश देगी.

Related Articles

Back to top button