Chhattisgarh : पी दयानंद बनाए गए CM सेक्रेटरी, हेल्थ सेक्रेटरी का मिला अतिरिक्त प्रभार, देखिए आदेश

Chhattisgarh : छत्तसीगढ़ में भाजपा सरकार में पहली प्रशासनिक नियुक्तियों के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निजी सचिव के तौर पर आईएएस पी. दयानंद को नियुक्त किया गया है, जबकि 3 अफसरों को ओएसडी बनाया गया है।

पी दयांदन को मुख्यमंत्री के सचिव के साथ-साथ अतिरिक्त प्रभार के रूप में चिकित्सा शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी भी दी गई है।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार विष्णुदेव साय सरकार में मुख्यमंत्री सचिवालय से हटाए गए अधिकारियों के विभागों में भी बड़ा बदलाव करने की तैयारी है। इन अधिकारियों के पास ज्यादातर बड़े विभागों की जिम्मेदारी है। ऐसे में भूपेश सरकार के समय लूप लाइन में रहे अफसरों का कद बढ़ सकता है। (Chhattisgarh )

यह भी पढ़े :- Horoscope 21 December 2023 : गुरुवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

पिछली सरकार से दूर रहे अफसरों में आइएएस पी.दयानंद के अलावा आइएएस भुवनेश यादव, मोहम्मद अब्दुल केसर हक, पोषण लाल चंद्राकर, शिखा राजपूत तिवारी, डॉ. सीआर प्रसन्ना, रीता शांडिल्य, राजेश सिंह राणा, राजेश सुकुमार टोप्पो, एस. प्रकाश, आर.संगीता, राहुल वेंकट, अवनीश शरण, आर वेंकट, अभिजीत सिंह, बसवराजू एस. और इंद्रजीत चंद्रवाल समेत अन्य अधिकारी रहे हैं।

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद यह पहली नियुक्तियां हैं। इसे लेकर मंगलवार को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। चर्चा है कि अब मंत्रालय से लेकर प्रदेश के बड़े तमाम विभागीय अमला में अधिकारियों की नियुक्ति जल्द की जाएगी और ट्रांसफर-पोस्टिंग का दौर शुरू होगा। कलेक्टर-एसपी भी हटाए जा सकते हैं। Chhattisgarh

देखिए आदेश

Related Articles

Back to top button