2, 3 और 4 मई को मेगा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, 7 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

Chhattisgarh Placement Camp: छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में 2, 3 और 4 मई को मेगा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 7 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। जगदलपुर के जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र आड़ावाल में 02 मई को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया है। इस प्लेसमेंट कैंप में गार्डियन्स सिक्युरिटी फोर्स हैदराबाद में सिक्युरिटी गार्ड के 400 पद के लिए 10वीं पास युवाओं को सिक्युरिटी सुपरवाइजर 50 पदों में ग्रेजुऐट-एनसीसी और एच.के ब्वायस (पुरूष) के 50 पदों में 8वीं पास भर्ती के लिए रोजगार शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- श्रमिकों के सम्मान के लिए अनूठी पहल, यहां पढ़ें बोरे बासी गीत…

रायपुर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 02 मई को जिला रोजगार कार्यालय, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर, रायपुर में सुबह 11  बजे से दोपहर 2 बजे तक प्लेसमेंट कैंप आयोजित है। प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से स्काई ऑटो मोबाइल्स, श्रेशतम  वेंचर और उमादेवी बहुउद्देशीय शिक्षा संस्थान, रायपुर और कॉलमी सर्विसेस रायपुर द्वारा 10वीं, 12वीं, स्नातक और स्नातक (कम्प्यूटर) समेत BCA, PGDCA,  टैली, ITI फिटर, हिंदी-अंग्रेजी शार्टहैण्ड, डिप्लोमा फायर एंड सेफ्टी और IT उत्तीर्ण आवेदकों की भर्ती रिलेशनशीप मैनेजर के रूप में की जाएगी। (Chhattisgarh Placement Camp)

इसी तरह DTP या टैली ट्रेनर, मोबीलाइजर, कार ड्राइवर, प्रोजेक्ट इंचार्ज, डिलीवरी बॉय, गैस प्लांट फिटींग, प्लंबर, एयर कंडीशनर टक्निशियन, स्टेनोग्राफर, फायर मैन और वेब एप्लीकेशन डेवलपमेंट के विभिन्न पदों पर 8  से 25 हजार प्रतिमाह की दर पर की जाएगी। डिलीवरी बॉय के लिए आवेदक के पास स्वयं का दुपहिया वाहन, ड्रायविंग लाइसेंस और आधार कार्ड होना अनिवार्य है।जिला रोजगार विभाग रायपुर के उप संचालक ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैंप में सम्मिलित होने योग्य और इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि समेत स्थल पर उपस्थित हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में भी संपर्क कर सकते हैं। (Chhattisgarh Placement Camp)

वहीं दुर्ग जिले में संचालित रोजगार कार्यक्रम सृजन के तहत जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करने के उद्देश्य से मेगा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन 4 मई को सुबह 10.00 बजे BTI कॉलेज दुर्ग में किया जाएगा। मेगा प्लेसमेंट कैंप में 10 नियोक्ताओं के माध्यम से लगभग 5500 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। इस मेगा प्लेसमेंट कैंप का लाभ युवा ले सकें इसके लिए जिला प्रशासन ने जिले के युवाओं से अपील की है कि वो ज्यादा से ज्यादा अपनी उपस्थिति कैंप स्थल पर दर्ज कराए। (Chhattisgarh Placement Camp)

वहीं कोंडागांव जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा लाइवलीहुड कॉलेज में 3 और 4 मई 2023 को दो दिवसीय प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाएगा। प्लेसमेंट कैंपमें निजी क्षेत्र के नियोजक द्वारा सिक्यूरिटी गार्ड, सिक्यूरिटी सुपरवाइजर, एएसओ सहित हाऊस कीपर, ड्राइवर, कुक के कुल 310 पदों के लिए शिक्षित योग्य युवक-युवतियों का चयन किया जाएगा। इन पदों के लिए चयनित अभ्यार्थियों का कार्य स्थल हैदराबाद होगा। सिक्यूरिटी गार्ड के 200 पदों पर भर्ती के लिए 10 वीं उत्तीर्ण, सिक्यूरिटी सुपरवाइजर के 50 पदों में भर्ती के लिए स्नात्तक समेत एनसीसी और कम्प्यूटर ज्ञान समेत एएसओ के 10 पदों पर भर्ती के लिए स्नात्तक समेत एनसीसी और कम्प्यूटर जानकार होना चाहिए।

हाऊस कीपर, कुक के 50 पदों के लिए 8 वीं उत्तीर्ण और ड्राइवर के लिए 8 वीं पास समेत ड्राइविंग लाइसेंस धारक होना अनिवार्य है। जिला रोजगार अधिकारी कोंडागांव पवन नेताम द्वारा इस प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से निजी क्षेत्र में पदों पर नियोजित होने के इच्छुक पात्र युवक-युवतियों से अपने समस्त शैक्षणिक योग्यता संबंधी दस्तावेज निवास, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड के मूल प्रति और छायाप्रति समेत पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ प्लेसमेंट कैंप में उपस्थित होकर लाभांवित होने का आग्रह किया गया है। (Chhattisgarh Placement Camp)

Related Articles

Back to top button