शख्स ने पत्नी और अपनी 3 बेटियों की हत्या कर की खुदकुशी, 5 लोगों की मौत

Burhanpur Suicide Murder Case: देश में हत्या और आत्महत्या के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले का है, जहां बंद घर में रविवार सुबह पांच लोगों के शव मिले हैं, जिसे लेकर कहा जा रहा है कि परिवार के मुखिया ने पत्नी और तीन बेटियों की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली। वहीं भोपाल में पुलिस सब इंस्पेक्टर ने एक दिन पहले पत्नी और दो साल के बेटे की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली थी।

यह भी पढ़ें:- विराट कोहली ने खेली 186 रनों की पारी, पत्नी अनुष्का ने कहा बीमार होने के बाद भी खेले

बुरहानपुर के नेपानगर में एक बंद घर से पुलिस ने पांच शव बरामद किए हैं। पति का शव फंदे से लटका था। उसी कमरे में फर्श पर पत्नी की लाश भी पड़ी थी। दूसरे कमरे में तीन बेटियों की लाशें पड़ी थी। थाना प्रभारी बीके गोयल ने बताया कि मनोज ने पहले अपनी पत्नी और बेटियों का गला घोंटा फिर खुद फांसी लगा ली। नेपानगर के डवालीखुर्द में मनोज अपनी पत्नी और 3 बेटियों के साथ रहते थे। वे घर में ही किराने की दुकान चलाते थे। रविवार सुबह एक पड़ोसी दूध लेने के लिए उनकी दुकान पर आया। दुकान बंद थी तो पड़ोसी ने गेट खटखटाया, आवाज भी लगाई। इस दौरान एक-दो और ग्राहक आ गए। उन्होंने भी आ‌वाज लगाई, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। (Burhanpur Suicide Murder Case)

इस दौरान कुछ लोगों ने कॉल भी किया, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। इतने देर में आसपास के कुछ लोग भी वहां पहुंच गए। लोगों ने उसके घर की खिड़की को तोड़ा। घर में घुसने पर जो दिखा, उससे तो सभी हैरान ही रह गए। पड़ोसियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। नेपानगर थाना प्रभारी ने बताया कि रविवार सुबह जानकारी मिलते ही टीम मौके पर पहुंची। घर में मनोज फांसी पर लटका मिला। उसका एक पैर खाट के पाए पर था। गले में फांसी का फंदा लगा था। उसकी पत्नी साधना उसी कमरे में नीचे पड़ी थी। मनोज की तीन बेटियां अक्षरा (10), नेहा (8) और तनु (5) की लाशें दूसरे कमरे में पड़ी थी। अभी मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। शव देखकर ऐसा लग रहा है कि मौत शनिवार रात हुई है। (Burhanpur Suicide Murder Case)

मृत परिवार के पड़ोसियों का कहना है कि कुछ दिन से मनोज समेत पत्नी और बच्चे भी बीमार थे। वह दिमागी रूप से भी थोड़ा कमजोर था। इलाज के बाद भी तबीयत में सुधार न होने पर वह चिड़चिड़ा हो गया था। वह घर में ही किराने की दुकान चलाता था। इसके अलावा वह मछली भी बेचा करता था। अक्षरा माध्यमिक शाला में कक्षा छठवीं की छात्रा है। नेहा पांचवीं क्लास में पढ़ती थी। छोटी बहन तनु आंगनबाड़ी जाती थी। फिलहाल पुलिस ने पांचों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि देश में अपराध के ग्राफ में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। (Burhanpur Suicide Murder Case)

Related Articles

Back to top button