Janjgir-Champa News: जिले के 16 मजदूरों को UP से कराया गया मुक्त, कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई

जांजगीर-चांपा: जिले के मजदूरों को बंधक बनाए जाने और प्रताड़ित किए जाने की शिकायत प्राप्त होने पर कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने इस मामले में उचित कार्रवाई के निर्देश श्रम (Janjgir-Champa News) पदाधिकारी को दिए, जिस पर श्रम विभाग द्वारा उत्तरप्रदेश में फंसे 16 मजदूरों को मुक्त करा लिया गया है। सभी मजदूर अपने गृह ग्राम के लिए रवाना हो गए हैं। मजदूरों की शिकायत मिलने पर कलेक्टर के निर्देश के परिपालन में श्रम पदाधिकारी द्वारा UP के महराजगंज के सहायक श्रमायुक्त से संपर्क कर तत्काल कार्रवाई करने के लिए निवेदन किया गया।

यह भी पढ़ें:- Rashifal 4 June 2022: कैसा रहेगा आपका शनिवार का दिन, क्या कहती हैं आपकी राशि, जानें अपना राशिफल

वहीं महराजगंज जिला कलेक्टर को संयुक्त कलेक्टर द्वारा सुरेन्द्र भार्गव, पूर्व अध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी हसौद तहसील – जैजैपुर, जिला- जांजगीर-चांपा के शिकायत में उल्लेखित परसदा, थाना- हसौद तहसील – जैजैपुर, जिला- जांजगीर-चांपा के महिला, पुरूष और बच्चे समेत कुल 16 लोगों को जमादार डबलू लहरे – निवासी (Janjgir-Champa News) ग्राम – पिरदा, थाना- मालखरौदा जिला- जांजगीर-चांपा ईंट बनवाने के लिए महराजगंज के नदुआ बाजार ले गया है, जहां ठेकेदार प्रदीप निवासी द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है उनके खाने पीने हेतु राशन उपलब्ध नही कराया जा रहा है और उन्हें अपने गृह ग्राम वापस नहीं आने दिया जा रहा है।

कलेक्टर ने मजदूरों को किया रवाना

शिकायत मिलने के बाद महराजगंज के कलेक्टर से निवेदन किया गया कि वैधानिक कार्रवाई करते हुए श्रमिकों को मुक्त करा दिया जाएं। साथ ही  उन्हें सकुशल गृह ग्राम भिजवाने का कष्ट करें। जिस पर महराजगंज के सक्षम अधिकारी द्वारा शिकायत पर कार्रवाई की गई। इसके बाद सभी श्रमिकों के लिए खाना का व्यवस्था (Janjgir-Champa News) की गई। मजदूर 02 जून 2022 को शाम 3 बजे गोरखपुर रेल्वे स्टेशन से अपने गृह ग्राम के लिए प्रस्थान हो चुके हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ के मजदूर दूसरे राज्यों में रोजगार की तलाश में जाते हैं, लेकिन कई लोग इसका फायदा उठा लेते है और मजदूरों को परेशान करते हैं। वहीं उन्हें बधुआ बनाकर काम करवाते हैं। छत्तीसगढ़ के मजदूरों को बधवा बनाए (Janjgir-Champa News) जाने की खबर आए दिन सामने आती रहती है।

Related Articles

Back to top button