हादसों से भरा सोमवार, अलग-अलग हादसों में इतने लोगों की मौत

Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला भाटापारा का है, जहां अज्ञात वाहन की टक्कर से 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि 1 की हालत गंभीर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीन लोग बाइक पर सवार थे। हादसा तरेगा-रोहरा के पास हुआ है। वहीं नवा रायपुर में भी बड़ा सड़क हादसा हुआ है।

यह भी पढ़ें:- राजिम में होगा बस स्टैंड का निर्माण, मंत्री डहरिया ने की 2 करोड़ की घोषणा

दरअसल, कार और हाइवा में जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें कार सवार पति की मौत हो गई। जबकि पत्नी को गंभीर हालत में मेकाहारा में भर्ती किया गया है। इधर, घटना के बाद चालक ट्रक मौके पर छोड़कर फरार हो गया। घटना राखी थाना क्षेत्र की है। वहीं बिलाईगढ़ में भी हादसा हुआ है। (Chhattisgarh Road Accident)

खपरीडीह गांव के पास पिकअप वाहन पलटने से 36 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से 14 गंभीर घायलों को रेफर किया गया है। शिवरीनारायण मेले से लौटते समय ये हादसा हुआ। सभी घायल मिरचिद गांव के रहने वाले हैं। घटना बिलाईगढ़ थाना क्षेत्र की है। अंबिकापुर में भी तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें सवार 5 लोगों में से 2 की हालत गंभीर है। (Chhattisgarh Road Accident)

हादसा अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग में जजगी के पास हुआ। घटना उदयपुर थाना क्षेत्र की है। वहीं कांकेर के कोरर में हुई दर्दनाक सड़क हादसे के बाद प्रशासन जागा है। हादसे के बाद से राजधानी रायपुर में पुलिस की कार्रवाई शुरू हो गई है। पुलिस ओवरलोड ऑटो पर कार्रवाई कर रही है। स्कूल बच्चों को ले जाने वाले ऑटो पर सबसे ज्यादा फोकस है। (Chhattisgarh Road Accident)

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण यातायात नियमों का सही से पालन नहीं करना है। लोग जल्दबाजी के चक्कर में ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं, जिससे प्रदेश में सड़क हादसे बढ़ रहे हैं। लोग जल्द पहुंचने के चक्कर में गाड़ी बहुत ज्यादा स्पीड में चलाते हैं, जो कई बार नियंत्रण से बाहर हो जाती है, जिससे लोग अपने साथ ही दूसरों की जिंदगी भी खतरे में डाल देते हैं। (Chhattisgarh Road Accident)

Related Articles

Back to top button