समाज को सही दिशा देने में महिलाओं की विशेष भागीदारी सुनिश्चित होगी : अध्यक्ष आरपी भतपहरी

Chhattisgarh Satnami Samaj: प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी द्वारा समाज की प्रदेश स्तरीय महिला प्रकोष्ठ में 25 महिलाओं को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव समेत दूसरे पदों की जिम्मेदारी दी जाएगी। प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के प्रदेश अध्यक्ष आरपी भतपहरी ने बताया कि महिला प्रकोष्ठ के प्रबंधकारिणी-कार्यकारिणी में एक अध्यक्ष, चार उपाध्यक्ष, एक सचिव, एक कोषाध्यक्ष, एक मीडिया प्रभारी, एक प्रवक्ता और कार्यकारिणी सदस्य के रूप में 15 महिलाओं को जिम्मेदारी दी जाएगी। अध्यक्ष आरपी भतपहरी ने बताया कि प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के प्रबंधकारिणी की बैठक 2 जून 2024 में लिए गए फैसले के अनुसार 21 जुलाई को प्रदेश स्तरीय महिला प्रकोष्ठ का पुनर्गठन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- देश में रफ्तार का कहर जारी, अलग-अलग राज्यों में 45 से ज्यादा लोगों की मौत

उन्होंने बताया कि इन पदों के प्रत्याशी होने की पात्रता निर्धारित की गई है, जिसके अनुसार पहले वह महिला हो और संस्था की संरक्षक सदस्य हो या संस्था की आजीवन सदस्य हो या संस्था के साधारण सदस्य हो जिनकी सदस्यता लगातार 3 सालों से जीवित हो और आगामी 2 सालों के लिए भी जीवित हो। उन्होंने बताया कि संस्था की सदस्यता लेने कीऔर कालातीत सदस्यता के नवीनीकरण के लिए अंतिम तिथि 14 जुलाई 2024 को शाम 5:30 बजे तक निर्धारित की गई है। (Chhattisgarh Satnami Samaj)

21 जुलाई को चुनाव

भतपहरी ने यह भी बताया कि संस्था की वे महिला सदस्य जिनकी सदस्यता 14 जुलाई 2024 की स्थिति में जीवित अवस्था में हों, वे ही प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के प्रदेश स्तरीय महिला प्रकोष्ठ के प्रबंधकारिणी सदस्यों के पुनर्गठन प्रक्रिया में हिस्सा ले सकती हैं। सर्वसम्मति से प्रबंधकारिणी सदस्यों का मनोनयन नहीं होने की दशा में निर्वाचन की प्रक्रिया 21 जुलाई 2024 को ही संपन्न कराई जाएगी और निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराए जाने के लिए निर्वाचन अधिकारी और पर्यवेक्षक भी उसी दिन नियुक्त किए जाएंगे। (Chhattisgarh Satnami Samaj)

Back to top button