देश में रफ्तार का कहर जारी, अलग-अलग राज्यों में 45 से ज्यादा लोगों की मौत

Road Accidents in India: देश के अलग-अलग राज्यों में रफ्तार का कहर देखने को मिला है। दरअसल, उत्तरप्रदेश के उन्नाव में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां एक डबल डेकर बस और टैंकर की जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें बस सवार 18 यात्रियों की मौत हो गई है। जबकि 19 घायल हो गए हैं, जिन्हें बांगरमऊ CHC में भर्ती कराया गया है। बिहार के बेगूसराय में ऑटो और कार की टक्कर में 5 लोगों की मौत हो गई। हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोग ऑटो पर सवार थे। वहीं कार में बैठे 3 लोग भी घायल हैं। दरअसल, सभी लोग हाथीदह जंक्शन से बेगूसराय के लिए ऑटो से निकले थे। इस बीच नेशनल हाईवे-31 फोरलेन पर कार और ऑटो में जोरदार टक्कर हो गई। ऑटो में 11 लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें:- उन्नाव में भीषण सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस टैंकर से टकराई, 18 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक कार ने ऑटो को ओवरटेक करने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं कर पाया। इसके बाद कार ने फिर ओवरटेक करने के चक्कर में ऑटो को टक्कर मार दी। इस दौरान तेज रफ्तार होने की वजह से ऑटो पलट गया। हादसे को लेकर बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दुख जताया है। साथ ही कहा कि बेगूसराय के बीहट में हादसे का बहुत ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। ऑटो और कार की टक्कर में 5 लोगों की मौत हो गई है। अव्यवस्थित यातायात और क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाने की प्रवृत्ति के कारण आए दिन कोई न कोई दुर्घटना होती रहती है। (Road Accidents in India)

हरदोई में 4 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को इस पर संज्ञान लेते हुए उचित और स्थायी कार्रवाई करनी चाहिए। इधर, उत्तरप्रदेश के हरदोई में बस अनियंत्रित होकर झोपड़ी में घुस गई, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोग घायल हो गए, जिनमें से 3 की हालत नाजुक बताई जा रही है। हादसा सिखवापुर गांव में हुआ है। हादसे के वक्त घर में मेहमान आए थे। वहीं कुछ दिन पहले ही इसी रोड पर सड़क किनारे रह रहे लोगों पर डंपर चढ़ गया था, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में भी रफ्तार का कहर देखने को मिला है। (Road Accidents in India)

बालोद में 3 युवकों की मौत

दरअसल, तेज रफ्तार बाइक पेड़ से टकरा गई, जिसमें सवार 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। तीनों दुर्ग जिले के विनायकपुर के रहने वाले थे, जो सियादेवी मंदिर घूमकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान हादसे का शिकार हो गए। धार में दो वाहनों की आमने-सामने से टक्कर में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 5 लोग घायल हो गए, जिन्हें बड़वानी जिला अस्पताल रेफर किया गया है। कार सवार परिवार के लोग लड़की देखने के लिए उज्जैन जा रहे थे, तभी अचानक समाने से आ रहे तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी। (Road Accidents in India)

कवर्धा में टैंकर पलटने से ड्राइवर की मौत

डिंडौरी-जबलपुर अमरकंटक नेशनल हाईवे में दो बाइक आमने-सामने टकरा गई, जिसमें बाइक सवार एक युवक की मौके पर मौत। जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें शहपुरा अस्पताल रेफर किया गया है। कवर्धा के रानी सागर के पास डीजल टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हेल्पर घायल हो गया। टैंकर रायपुर से जबलपुर की ओर जा रही थी। हरदा में सड़क हादसा में एक युवक की मौत हो गई। हादसा खिरकिया मार्ग पर कडोला गांव के पास हुआ है। (Road Accidents in India)

उज्जैन में बाइक सवार की मौत

उज्जैन के नागदा थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार को कुचल दिया, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ड्राइवर बस को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है। वहीं बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर स्थित फूलीडूमर घाट में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें सवार 6 यात्री घायल हो गए। ब्रेक फेल होने की वजह से यह हादसा हुआ है। हरियाणा के फतेहाबाद जिले में हुए सड़क हादसे में जाखल के रहने वाले एक शिक्षक की मौत हो गई। मृतक पंजाब से देर रात वापस जाखल आ रहा था। तभी रास्ते में अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी। (Road Accidents in India)

नालंदा में 2 लोगों की मौत

बिहार के नालंदा में एक ट्रक ने खड़े ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। उत्तरप्रदेश के महोबा जिले में भीषण हादसा हुआ है, जहां श्रीनगर थाना क्षेत्र के ननोरा रोड पर दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई, जिसके बाद दोनों बाइकों में आग लग गई, जिसमें सवार 4 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। जबकि 3 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलने पर SP अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जिन्होंने लोगों को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और अस्पताल भेजा। उत्तरप्रदेश के गजरौला में अलग-अलग सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल है। वहीं हरियाणा के बाढड़ा में ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि एक घायल है। (Road Accidents in India)

Back to top button