मुख्यमंत्री ने कराया हमला, राज्यपाल ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- केरल में ‘गुंडा राज

Arif Mohammed Khan : केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सोमवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर शारीरिक नुकसान पहुंचाने की साजिश का आरोप लगाते हुए उन पर हमला कराने का आरोप लगाया। यह आरोप सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) की छात्र शाखा, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर राज्यपाल के वाहन पर उस समय हमला करने के बाद आया, जब वह अंदर थे।

गुस्से में दिख रहे खान ने दावा किया कि सीएम विजयन ने उन्हें शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए लोगों को भेजने की साजिश रची। राज्यपाल के अनुसार, उनके वाहन को घेर लिया गया और कथित तौर पर सीएम के निर्देश पर प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे लहराए और वाहन पर हमला किया।

राज्यपाल का आरोप- मुख्यमंत्री इस साजिश का हिस्सा

Arif Mohammed Khan ने सीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री इस साजिश का हिस्सा हैं, तो यह पुलिस क्या कर सकती है। उन्होंने कहा कि वह अपराधियों को सड़क पर शासन करने की अनुमति नहीं देंगे। खान को अपना वाहन रोकते और प्रदर्शनकारियों को चुनौती देने के लिए कार से बाहर निकलते देख सुरक्षा अधिकारी हैरान रह गए। इसके बाद उन्होंने अपना आपा खोते हुए पुलिस अधिकारियों से पूछा कि क्या मुझे यही सुरक्षा कवर दिया गया है?

राजभवन (Arif Mohammed Khan) के एक सूत्र के अनुसार, खान पर तीन स्थानों पर काले झंडे लहराए गए और दो मौकों पर प्रदर्शनकारियों ने उनकी कार को टक्कर मार दी। दूसरी ओर, पुलिस ने कहा कि राज्यपाल की गाड़ी को एसएफआई कार्यकर्ताओं ने केवल एक जगह रोका और छात्र संगठन के सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें:- भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा T-20 मैच आज, आज भी बारिश बिगाड़ सकता है खेल

भाजपा के राज्य प्रमुख के सुरेंद्रन ने दावा किया कि यह घटना पुलिस की मिलीभगत से हुई, जो राज्य में कानून-व्यवस्था के खराब होने का संकेत है। उन्होंने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसलों के कारण वामपंथी दल राज्यपाल पर हमले का सहारा ले रहे हैं।

यह रविवार को इसी तरह की घटना के बाद हुआ है जब एसएफआई कार्यकर्ताओं ने वज़ुथाकौड के पास राज्यपाल पर काले झंडे लहराए थे। खान भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। विधानसभा में पारित लंबित विधेयकों पर निर्णय लेने को लेकर राज्यपाल खान और राज्य सरकार के बीच ठन गई है।

Related Articles

Back to top button