बारिश के चलते 12 लोगों की मौत, 10 मई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी

Rain in West Bengal: पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के चलते 12 लोगों की मौत हो गई है। बिजली गिरने से पूर्व बर्धमान में 5, पश्चिम मेदिनीपुर और पुरुलिया में 2-2 लोगों की मौत हुई है। जबकि नादिया में दीवार ढहने से 2 और साउथ 24 परगना में पेड़ गिरने से 1 शख्स की मौत हो गई। भारी बारिश के कारण रेल और हवाई यातायात भी बाधित रहा। पूर्वी रेलवे के सियालदह डिवीजन की सियालदह-कैनिंग लाइन पर तेज हवा के चलते पेड़ गिरने से रेल सेवाएं करीब एक घंटे तक प्रभावित रही। खराब मौसम के कारण कोलकाता की तरफ जाने वाली तीन उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा। वहीं कोलकाता से रांची जा रही फ्लाइट तेज हवाओं के चलते उड़ान नहीं भर सकी।

यह भी पढ़ें:- निर्माणाधीन अपार्टमेंट की दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत, 4 साल का बच्चा भी शामिल

मौसम विभाग ने 10 मई तक राज्य में भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान की आशंका जताई है। कोलकाता समेत राज्य के कई जिलों में 6 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। मंगलवार को भी रुक-रुककर बारिश होती रही। इससे तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण झारखंड में बन साइक्लोनिक सर्कुलेशन पॉइंट और बंगाल की खाड़ी में नमी आने से पश्चिम बंगाल के मौसम में बदलाव हुआ है, जो अगले कुछ दिनों तक बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले सात दिनों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में तूफान और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना है। (Rain in West Bengal)

देश के पश्चिमी हिस्सों, गुजरात, राजस्थान और पश्चिमी मध्यप्रदेश में अगले पांच दिन हीट वेव से राहत मिल सकती है। वहीं उत्तर पश्चिम के मैदानी इलाकों में पूर्वी उत्तर प्रदेश को छोड़कर अधिकांश हिस्सों तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। इधर, तेलंगाना के हैदराबाद में बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, बाचुपल्ली इलाके में भारी बारिश के कारण निर्माणाधीन अपार्टमेंट की दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है। इनमें चार साल का बच्चा भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि मरने वाले सभी लोग ओडिशा और छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूर थे। जेसीबी की मदद से मलबा हटाकर सभी लोगों के शव निकाले गए, जिन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। (Rain in West Bengal)

Related Articles

Back to top button