CG WEATHER UPDATE : मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट, इन जिलों में बरसेंगे बादल

CG WEATHER UPDATE : छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश का दौर जारी है। कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन घंटों में बलौदाबाजार, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कबीरधाम, कोरबा, कोरिया, मुंगेली, सूरजपुर और सरगुजा इलाके में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी और बिजली भी गिर सकती है।

मौसम विभाग (CG WEATHER UPDATE) के मुताबिक 28, 29 और 30 जून को भी प्रदेश के सभी जिलों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने 28 जून यानी कि बुधवार के लिए भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए ऑरेंज अलर्ट के तहत दुर्ग, बालोद और राजनांदगांव जिले में भारी बारिश राजनांदगांव के एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़े :- Rajya Sabha Election: जयशंकर समेत 10 सांसदों का कार्यकाल हो रहा खत्म, 24 जुलाई को होंगे चुनाव

बिलासपुर, मुंगेली, रायपुर, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। बाढ़ और निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या हो सकती है। कृषि इलाकों में भी बारिश की वजह से खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है।

अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग (CG WEATHER UPDATE) ने चेतावनी जारी करते हुए सरगुजा संभाग, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बस्तर के इलाकों में बिजली गिरने की संभावना जताई है। इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि पेड़ों के नीचे खड़े नहीं हों। बादल जब गरजे, तो फौरन घरों के अंदर सुरक्षित रहें, पक्के शेड के नीचे सहारा लें, अगर ऐसा कोई आश्रय नहीं मिल पाए, तो जमीन पर उकड़ू बैठने से हादसों से बचा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button