मैं युवाओं के साथ हूं, PSC में गड़बड़ी की शिकायत आने पर सख्त कार्रवाई होगी: CM भूपेश

CM Bhupesh on PSC: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर स्थित निवास कार्यालय से छत्तीसगढ़ के 01 लाख 35 हजार 104 शिक्षित बेरोजगार हितग्राहियों को 35 करोड़ 48 लाख 7 हजार 500 रुपए का बेरोजगारी भत्ता सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर किया। बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत अभी तक 6 किस्तों में हितग्राहियों को 182 करोड़ 47 लाख 2 हजार 500 रुपए का बेरोजगारी भत्ता दिया जा चुका है। बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत अप्रैल महीने से अभी तक 2 लाख 1 हजार 4 सौ 43 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं, जिनमें से 94 फीसदी यानी 1 लाख 79 हजार 494 आवेदनों को स्वीकृति के लिए अनुशंसित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- विदेश मंत्री जयशंकर का ट्रूडो पर तीखा वार, कहा- चरमपंथियों को पनाह दे रही कनाडा सरकार 

बाकी 6 फीसदी अभ्यर्थी भौतिक सत्यापन में अनुपस्थित रहे हैं। बेरोजगारी भत्ता का लाभ लेने वाले अभ्यर्थियों में से 39 फीसदी महिलाएं हैं। जबकि 83 फीसदी अभ्यर्थी ग्रामीण वर्ग से हैं। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने PCC नतीजे में गड़बड़ी को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ हूं। अभी एक भी शिकायत नहीं आई है, जो भी शिकायत आएगी, एक-एक शिकायत की जांच करवाएंगे और जो भी दोषी पाए जाएंगे उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। (CM Bhupesh on PSC)

लगातार सरकार को घेर रही BJP

CM भूपेश बघेल ने कहा कि अधिकारी का बच्चा होना गुनाह नहीं है, लेकिन अगर किसी ने बेजा लाभ उठाया होगा तो उस पर कार्रवाई होगी। CM भूपेश ने कहा कि कौआ कान ले गया कोई कहे तो पहले कान को देखना है। बगैर देखे कौआ के पीछे भागना नहीं है। अभी एक भी शिकायत नहीं आई है, जो भी शिकायत आएगी सभी की जांच करवाएंगे। बता दें कि BJP लगातार कांग्रेस सरकार को PCS को लेकर घेर रही है। BJP नेताओं का कहना है कि नेता और अधिकारियों के बच्चों और रिश्तेदारों का चयन हुआ है। पात्र उम्मीदवारों के साथ धोखा हुआ है। इस मामले में बिलासपुर हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है, जिसे लेकर सरकार ने जांच करने की बात कही है। (CM Bhupesh on PSC)

Related Articles

Back to top button