छत्तीसगढ़ में मतगणना से एक दिन पहले CM भूपेश बघेल का PM नरेंद्र मोदी को पत्र, इस एप पर बैन लगाने की मांग

CM Bhupesh Wrote Letter: छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधानसभा सीटों पर कल यानी 3 दिसंबर को मतगणना होगी। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ऑनलाइन बेटिंग के अवैध कारोबार से जुड़े प्लेटफॉर्म, वेब, ए.पी.के., टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, यू.आर.एल. पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। बीते समय में ऑनलाइन बेटिंग, गेमिंग के माध्यम से अवैध जुआ और सट्टा कारोबार का देशव्यापी विस्तार हुआ है। साथ ही इसके संचालक और स्वामी विदेशों से अवैध कारोबार का संचालन करते आ रहे हैं। CM भूपेश बघेल ने अपने पत्र में लिखा कि ऑनलाइन बेटिंग का अवैध कारोबार कई अंतरराष्ट्रीय और देशी नंबरों, ई-मेल ID, टेलीग्राम चैनल्स, इंस्टाग्राम, यूआरएल के माध्यम से संचालित होता है, जिसके चलते ऑनलाइन बेटिंग के कई मामले सामने आए हैं। 

आरोपियों की पहचान कर उन पर कार्रवाई भी की गई है, लेकिन इसे पूरी तरह खत्म करने के लिए जरूरी है कि इनके माध्यमों को ही पूरी तरह प्रतिबंध कर दिया जाए। बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 नवंबर को महादेव बेटिंप ऐप समेत 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया था। केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने छत्तीसगढ़ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य सरकार के पास इन ऐप्स पर बैन लगाने की शक्ति थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। ED की तरफ से इन बेटिंग ऐप्स पर बैन लगाने की सिफारिश की गई थी, जिस पर केंद्र सरकार ने जरूरी कार्रवाई की। (CM Bhupesh Wrote Letter)

महादेव बेटिंग ऐप मामले में ED ने 21 अक्टूबर को पहली चार्जशीट दायर की थी। इसमें 14 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिसमें बेटिंग ऐप के प्रमोटर्स सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल शामिल हैं। ED ने रायपुर की PMLA कोर्ट को बताया था कि 41 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की गई है। जांच एजेंसी ने कहा था कि ये 6 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का मामला है। वहीं एक आरोपी शुभम सोनी ने CM भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए देने का दावा किया है। हालांकि ये आरोप अब तक साबित नहीं हो पाया है। (CM Bhupesh Wrote Letter)

Related Articles

Back to top button