CM Foreign Tour: 20 जून को विदेश दौरे पर रहेंगे CM भूपेश बघेल, पर्यावरण सेमिनार में होंगे शामिल

CM Foreign Tour: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 20 जून को विदेश दौरे पर रहेंगे। वे सोमवार को सिंगापुर और इंडोनेशिया के दौरे पर रहेंगे। बता दें कि CM भूपेश बघेल सिंगापुर में इन्वेस्टर से चर्चा कर छत्तीसगढ़ आने के लिए आमंत्रित करेंगे। वहीं इंडोनेशिया के बाली में पर्यावरण सेमिनार में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें:- Gold Scheme: 20 जून से सस्ता सोना खरीदने का अच्छा मौका, मोदी सरकार ला रही ये योजना

इसे लेकर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि मुख्यमंत्री इससे पहले अमेरिका गए थे। कई वर्ग के लोगों से मुलाकात हुई थी। डीजल की कमी पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि इसके कारण कृषि, उद्योग और अन्य सेक्टर में परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि रायपुर शहर के 50 पंप में डीजल नहीं मिल पा रहा है। यही स्थिति अब ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली है, जिससे परेशानी बढ़ गई है। (CM Foreign Tour)

क्लाइमेट वीक कार्यक्रम में शामिल होने का मिला आमंत्रण

बता दें कि 16 जून को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में अन्तर्राष्ट्रीय समूह ‘क्लाइमेट ग्रुप’ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। क्लाइमेट ग्रुप के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को न्यूयॉर्क में 19 से 22 सितंबर तक आयोजित होने वाले क्लाइमेट वीक एनवाईसी कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ की ओर से शामिल होने का आमंत्रण दिया था।

NYC वैश्विक नेताओं की प्रमुख वार्षिक सभा

प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ को हरा भरा, स्वच्छ और जलवायु अनुकूल राज्य बनाने की गई विभिन्न पहल को वैश्विक बैठक में साझा करने अनुरोध किया था। गौरतलब है कि क्लाइमेट वीक NYC वैश्विक नेताओं की एक प्रमुख वार्षिक सभा है, जो हर साल न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान आयोजित की जाती है। प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और क्लाइमेट ग्रुप से टिम ऐश वी, निदेशक अंडर 2 गठबंधन सचिवालय, दिव्या शर्मा, कार्यपालन निदेशक भारत और राणा पुजारी, प्रबंधक-दक्षिण एशिया क्षेत्र के सम्पर्क प्रभारी उपस्थित थे। (CM Foreign Tour)

Related Articles

Back to top button