CM in Bastar : सिरहा-गुनिया सम्मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कन्या विवाह के तहत 151 जोड़ों को दिया आशीर्वाद

CM in Bastar : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बस्तर के प्रवास (CM in Bastar) पर थे। उन्होंने जिले को लगभग 104 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है। सीएम बघेल शनिवार को लाल बहादुर शास्त्री ग्राउंड में आयोजित सिरहा गुनिया कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कन्या विवाह योजना के तहत 151 जोड़ों को आशीर्वाद दिया। मां गंगादेई देवगुड़ी पहुंचकर उन्होंने पूजा अर्चना भी की। मुख्यमंत्री के साथ आबकारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज समेत बस्तर के सभी विधायक मौजूद थे।

सिरहा गुनिया कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर में कई प्राचीन संस्कृतियां हैं, जिन्हें बस्तर के लोग संभाले रखे हैं। उन्होंने पूर्व की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने बस्तर के सिरहा, गुनिया, मांझी की तरफ ध्यान नहीं दिया। हमारी सरकार देवगुड़ियों का संरक्षण कर रही हैं। देवगुड़ियों का संरक्षण करने के लिए अब तक 11 करोड़ की राशि खर्च की जा चुकी है।

सीएम बघेल ने आगे कहा कि 15 साल प्रदेश में भाजपा की सरकार थी और इस सरकार में लोग दबे हुए थे, भयभीत थे। लोग घर से नहीं निकल पाते थे। अपनी बात नहीं रख पाते थे। कांग्रेस के शासन में अब बस्तर का वातावरण सुधरा तो लोग घर से निकले और सड़कों पर आए। यही आजादी है। यह आजादी सबको मिलनी चाहिए। लेकिन आजादी का यह मतलब नहीं कि आप कलेक्टर कार्यालय के अंदर घुस जाएं और तोड़फोड़ करने लग जाएं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला बस्तर के तहसील बकावंड और सुकमा जिले की छिंदगढ़ तहसील को राजस्व अनुविभाग की मान्यता देने के साथ ही बकावंड तहसील में स्थित करपावंड को नई तहसील के रूप में मान्यता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही बस्तर तहसील के नारायनपाल और कावड़गांव में मिनी स्टेडियम के निर्माण के लिए 45-45 लाख रुपए प्रदान करने, बस्तर विकासखंड मुख्यालय और करंदोला में विश्राम गृह निर्माण के लिए 3-3 करोड़ रुपए रुपए प्रदान करने की घोषणा की।

इसे भी पढ़ें-CM Baghel in Sakti: सीएम भूपेश बघेल ने सक्ती को दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, महाविद्यालय खोलने की कही बात

Related Articles

Back to top button