CM Baghel in Sakti: सीएम भूपेश बघेल ने सक्ती को दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, महाविद्यालय खोलने की कही बात

CM Baghel in Sakti: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जांजगीर चांपा जिले के सक्ती नगर के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने सक्ती में महाविद्यालय खोलने की घोषणा की। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत के पिता और पूर्व मंत्री स्व बिसाहू दास महंत की आदम कद प्रतिमा का भी अनावरण किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सक्ती विधानसभा क्षेत्र को 226 करोड़ 26 लाख 90 हजार रुपए के 30 विभिन्न कार्यों का शिलान्यास और भूमिपूजन किया। जिसमें सड़क, बिजली और पानी के साथ पुल पुलिया निर्माण शामिल है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आने के बाद सक्ती क्षेत्र को मिली करोड़ों की सौगात को विधान सभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने धन्यवाद दिया। महंत ने मंच से भूपेश बघेल से कुछ ऐसा करने को कहा जिससे लोग उन्हें याद रख सके।

चरण दास महंत ने सक्ति क्षेत्र के मजदूरों की समस्या को बताया और काम के आभाव के कारण पलायन करने को उनकी मजबूरी बताया। इस समस्या का निराकरण सिर्फ विकास और रोजगार मुहैया कराने को बताया। उन्होंने सक्ती जिला की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए यहां के विकास के लिए भी विशेष ध्यान देने का आग्रह किया है।

सक्ती नगर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में चार जिला की घोषणा की गई है। जिसमें एक सक्ती भी है, अब यहां विकास के लिए कोई कमी नहीं होगी। सक्ती में शासकीय महाविद्यालय नहीं होने की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय की घोषणा की। साथ ही सक्ती क्षेत्र की पलायन के मुद्दे को सिरे से खारिज करते हुए राज्य सरकार की योजना को गांव गरीब और किसानों को लाभ पहुंचाने वाली योजना बताया।

इसे भी पढ़ें- Lokpal post in MGNREGA : छत्तीसगढ़ सरकार मनरेगा में लोकपाल पदों पर कर रही भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Related Articles

Back to top button